उत्तर प्रदेशन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

UP Bijnor News: गुलदार ने युवती को बनाया अपना निवाला, मौत

Leopard makes the girl his prey, she dies

UP Bijnor News: मां के साथ जंगल गई एक युवती को गुलदार ने अपना निवाला बना लिया। आए दिन गुलदार के हमले को लेकर ग्रामीणों में भारी रोष है। वहीं सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। जंगल में गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया है। वन विभाग के तमाम प्रयासों के बावजूद गुलदार जंगल मे लोगों पर हमला कर रहा है। यही वजह है कि अब तक 20 से ज्यादा लोगो को गुलदार अपना निवाला बना चुका है।

आपको बता दें एक युवती अपनी माँ के साथ जंगल मे पशुओं के लिए चारा लेने गई थी। अचानक गुलदर ने हमला कर अपना शिकार बना लिया। सूचना मिलने पर वन विभाग के अफसरों ने जंगल मे डेरा डाल दिया है। गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम ने जंगल मे पिंजरे भी लगा दिए है। जनपद बिजनौर के कई गांव गुलदार की दहशत के साये में जीने को मजबूर हैं।

जानकारी के अनुसार जनपद बिजनौर में पिछले लगभग छह महीनों से गुलदार का आतंक थमने का नाम नही ले रहा है। आए दिन गुलदार मासूम बच्चो व बड़ो को अपना निशाना बना रहा है। वन विभाग के सरकारी आंकड़ों की बात करे तो अब तक दो दर्जन से ज़्यादा लोग गुलदार के हमले से अपनी जान दे चुके है। आप को बताते चले बिजनौर के हीमपुर दीपा के पिलाना गाँव मे उस वख्त दहशत का माहौल और गुलदार का डर देखने को मिला जब 15 साल की सलौनी अपनी माँ के साथ 22 मई की सुबह जंगल मे पशुओं के लिए चारा लेने गई थी, इसी दौरान ईंख के खेत मे छिपे गुलदार ने युवती पर हमला कर दिया। जबकि माँ ने अपनी बेटी को गुलदार से बचाने की लाख कोशिश भी की लेकिन नाकाम रही। युवती ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। युवती के हमले के बाद गुलदर ने दूसरी घटना को अंजाम दे डाला बुजुर्ग महिला जंगल से घर की तरफ जा रही थी कि गुलदार ने हमला बोल दिया हालांकि बुजुर्ग महिला बच तो गई लेकिन गंभीर रूप से घायल हो गई। सूचना मिलते ही मुरादाबाद व बिजनौर वन विभाग की एक्सपर्ट टीम जंगल पहुंच गई है। ग्रामीणों पर हमले करने वाले गुलदार को पकड़ने के लिए जंगल मे पिंजरे व कैमरा ट्रैप लगा दिए गए है। अब देखना यह होगा की कब तक वन विभाग की टीम गुलदार को पिंजरे में कैद करने में कामयाब होती है। फिलहाल घटना के बाद से ग्रामीणों में भारी रोष है।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button