Foreign NewsLive UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Lok Sabha Election latest News: पीएम मोदी के समर्थन में अमेरिका में कार रैली, 400 पार के नारे भी लगे

Car rally in support of BJP in America.

Lok Sabha Election latest News: भारत में लोकसभा चुनाव की तैयारी चल रही है। 19 अप्रैल को पहले चरण के चुनाव होने हैं। सभी पार्टियां एक दूसरे के कमतर आंकने में जुटी है और सब अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। बीजेपी चार सौ सीट जीतने की बात कर रही है तो विपक्ष हर हाल में बीजेपी को सत्ता से हटाने की बात कर रही है। जनता मौन होकर सब कुछ देख रही है। लेकिन भारत के भीतर जो कुछ भी हो रहा है उससे एक तरफ पीएम मोदी के समर्थन में अमेरिका में बड़ी बड़ी रैलियां की जा रही है। वहां भी अबकी बार चार सौ पार के नारे बुलंद हो रहे हैं। याद रहे अमेरिका में पीएम मोदी काफी चर्चित हैं और वहां गुजरात के लोग काफी बड़ी संख्या में रहते हैं।

मौजूदा चुनाव में किसकी जीत होगी और किसकी हार यह कोई नहीं बात सकता लेकिन एक बात साफ़ है कि मोदी की अगुवाई में बीजेपी कमाल कर रही है। देश के कई हिस्सों में कांग्रेस समेत कई पार्टियों से बड़ी संख्या में लोग निकलकर बीजेपी से जुड़ रहे हैं। पिछले सप्ताह भर के भीतर ही गुजरात के जाम नगर और द्वारिका जिले में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। बड़ी संख्या में कोंग्रेसी नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में जा रहे हैं। द्वारिका में कल 800 से ज्यादा कोंग्रेसी बीजेपी में चले गए। कहा जा रहा है कि द्वारिका में जो कुछ भी हुआ है वह इतिहास का सबसे बड़ा परिवर्तन है। वहां कांग्रेस का लगभग सफाया ही हो गया है।

मौजूदा चुनाव में बीजेपी का पलड़ा अभी भारी माना जा रहा है। हालांकि पीएम मोदी को घेरने के लिए विपक्ष कई तरह के प्रयास जरूर कर रहे हैं लेकिन बीजेपी के साथ जनता का जुड़ाव अभी जो बना हुआ है। पीएम का जादू अभी भी लोगों पर बना हुआ है। उनकी बातों को जनता अभी भी सही मान रही है जबकि विपक्ष के वादों पर कई तरह की टिप्पणी भी की जा रही है। पीएम मोदी के इस इकबाल को देखते हुए ऐसा लगता है कि आसन्न लोकसभा चुनाव में बीजेपी आगे बढ़ती दिख रही है।

पिछले दिनों ही अमेरका में पीएम मोदी के समर्थन में एक रैली का आयोजन किया गया। भारी संख्या में लोग इस रैली में शामिल हुए और मोदी सरकार की उपलब्धियों के साथ ही अबकी बार चार सौ पार के नारे लगाते दिखे। अमेरिका में कार रैली निकाली गई थी। अमेरिका में रह रहे भारतीय इस रैली में शामिल हुए थे और भारत की तस्वीर को अमेरिका में दिखा रहे थे।

जानकारी के मुताबिक़ अमेरिका के बाल्टीमोर राज्य के मैरीलैंड में सिख सौड़ाय के लोगों ने भारी रैली की। रैली में पीएममोदी की तस्वीर को खूब प्रचारित किया गया। यह रैली कार से निकाली गई। बीजेपी के झंडे के साथ ही अमेरिकी झंडे भी लहराते देखे गए। रैली में शामिल सभी कारों पर अबकी बार चार सौ पार के नारे लिखे गए थे। इसके साथ ही तीसरी बार मोदी सरकार के नारे भी लगाए जा रहे थे। इस रैली में करीब 150 से ज्यादा कार शामिल किये गए थे।

अमेरिका में रह रहे लोगों ने कहा कि इस बार भी लोग पीएम के रूप में मोदी को ही देखना चाहते हैं। उनके नेतृत्व में ही देश का विकास संभव है और देश की सुरक्षा भी संभव है।

बता दें कि पश्चिमी देशो में पीएम मोदी के काफी समर्थक माने जाते हैं। अमेरिका में कार रैली से पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में भी पीएम मोदी के समर्थन में रैली निकाली जा चुकी है। लंदन में तो 250 कार रैली में शामिल की गई थी।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button