Live UpdateSliderट्रेंडिंगमध्य प्रदेशराज्य-शहर

Madhya Pradesh Latest News: कब जागेगी MP सरकार क्या यूं ही बोरवेल में सामते रहेंगे मासूम

Madhya Pradesh Latest News: अब खुले बोरवेल में मासूम बच्चों के गिरने की घटनाएं लागातार बढ़ती ही जा रही है लेकिन इन सब गंभीर घटनाओं को लेकर सरकार नाकाम साबित हो रही है। मध्य प्रदेश में होने वाली प्रत्येक बोरवेल की घटनाओं के बाद सरकार कड़े नियम तो लाती है मगर चंद दिनों के बाद वह ठंडे बस्ते में चले जाते हैं जिसका खामियाजा मासूम बच्चे और उसके परिवार को भुगतना पड़ता है।

ऐसी ही एक खबर रीवा जिले से आ रही है जहां त्योंथर स्थित जनेंह थाना क्षेत्र में रहने वाला एक 6 वर्षीय मासूम मयंक आदिवाशी खेल खेल में 60 फीट गहरे बोरवेल में जा गिरा जिसे बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

60 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 6 वर्षीय मयंक आदिवाशी

घटना रीवा जिले के त्योंथर के जनेंह थाना क्षेत्र स्थित मनिका गांव की है यहां पर रहने वाला एक 6 वर्षीय मासूम बच्चा मयंक आदिवासी दोपहर तकरीबन 3 बजे घर से कुछ ही दूर गेहूं के खेत में खेलने के लिऐ गया था। इसी दौरान वह खेलते हुए अचानक 60 फीट गहरे बोरवेल में जा गिरा घटना के बाद उसके साथ खेल रहे बच्चों ने मयंक को बाहर निकालने का प्रयास किया लेकिन वह असफल रहें।

अन्य बच्चों ने घटना की सूचना मयंक के परीजनो को जा कर बताई जिसके बाद उसके परिजन दौड़ते हुए घटना स्थल पहुंचे जिसके बाद उन्हें बोरबेल की भीतर से मयंक के रोने की आवाज सुनाई दी। बताया जा रहा है की खुले बोरबेल वाला खेत जिस खेत हीरामणि मिश्रा का है।

घटना के बाद परिजनो ने दी पुलिस को सूचना

घटना के बाद परिजनों ने तत्काल इसकी सूचना स्थानीय पुलिस और प्रशासनिक अमले को दी। सुचना मिलते ही मौके पर पुलिस और स्वास्थ विभाग टीम और प्रशासनिक अमला मौके आप पहुंचा। अधिकारियो ने तत्काल SDRF की टीम को घुटना स्थल पर बुलाया और जेसीबी मशीन को बुलाकर बोरवेल के पास ही खुदाई का कार्य शुरु कर रेस्क्यु अभियान शुरु किया गया। मौके पर ऑक्सिजन सिलेंडर भी मंगवाया गया जिससे की बोरवेल के अंदर फंसे मयंक को ऑक्सिजन की सप्लाई की जा सके। वहीं घटना के बाद से अपने कलेजे के टुकड़े मासूम मयंक के लिऐ परीजन काफी परेशान है।

मौके पर कलेक्टर एसपी तैनात बनारस से NDRF की टीम रवाना

वहीं घटना की जानकारी लगते ही कलेक्टर प्रतिभा पाल और पुलिस अधिक्षक विवेक सिंह मौके पर पहुंचे उनके द्वारा लागातार रेस्क्यु अभियान की निगारनी की जा रहीं है। बताया जा रहा है की दो जेसीबी के मध्यम से खुदाई का कार्य शुरु करवाया गया था जानकारी के मुताबिक तकरीबन 25 से 30 फीट खुदाई की जा चुकी है साथ ही बोरवेल में एक कैमरा भी भेजा गया है।

जिससे मयंक के स्वस्थ होने की जानकारी जुटाई जा रही है जिला प्रशासन ने बनारस से NDRF एक टीम को मौके पर बुलाया है जिसे रेस्क्यू अभियान में तेजी लाई जा सके और मासूम मयंक को 60 फीट गहरे बोरवेल से बाहर निकाला जा सके। बनारस से NDRF की टीम रवाना हो चुकी है जो कुछ ही घंटो में घटना स्थल पहुंच जाएगी।

बोरवेल में कैमरा भेजकर टीवी स्क्रीन से मयंक को देखने का प्रयास जारी

वहीं 6 वर्षीय मासूम मयंक को 60 फीट गहरे बोरवेल से सुरक्षित बाहर निकाले जाने के प्रयास किए प्रयास लागातार कीए जा रहें है। रेस्कीकु के दौरान ही अचानक से बारीश का दौर भी शुरु हो गया जिसके बाद बॉरबेल को त्रिपाल से ढक दिया गया है।

रेस्क्यू टीम के द्वारा बोरवेल के अंदर कैमरा भेजा गया है जिसके मध्यम से बाहर लगे टीवी स्क्रीन के माध्यम से मयंक के हलचल का पता लगाया जा रहा है अब हर किसी की हाथ भगवान से प्रार्थना कर रहें है की जल्द ही मयंक बोरवेल से सुरक्षित बाहर निकल आए।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button