महाराष्ट्र

Maharashtra Rain: महाराष्ट्र में कुदरत का ‘डबल अटैक’, मचा तहस-नहस!

Maharashtra Rain: महाराष्ट्र में कुदरत ने कहर बरपाया हुआ है। हर ओर तबाही की तस्वीरें मची हुई हैं। महाराष्ट्र के नासित में भारी बारिश के बाद सैलानियों के लिए आफत बन गई। अंजनेरी झरने पर कुछ सैलानी फंस गए। यहां तेज बारिश के बाद पानी का बहाव काफी तेज गया। जिसके बाद सैलानी वहीं फंस गए। गनीमत की बात रही वक्त रहते वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू…यहां सैलानियों की मानव श्रृंखला बनाई गई और बारी-बारी सभी को सुरक्षित निकाला गया।

भारी बारिश के बाद राजस्थान के भीलवाड़ा में बारिश के बाद मांडलगढ़ रेलवे स्टेशन पर पानी जमा हो गया..यहां तेज बारिश के बाद रेलवे ट्रैक तक पानी में डूब गए..स्टेशन पर पानी भरे होने की वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा..रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की पटरियां पानी में डूब गईं।

राज्स्थान के टोंक में जोरदार बारिश से सड़कों पर तालाब जैसी स्थिति बन गई। सड़क पर तेज बहाव में एक बाइक बहती हुई नजर आई…इस मौके पर मौजूद लोगों ने बाइक को रोकने की कोशिश की..जोरदार बारिश के बाद बारिश पानी रिहायशी इलाकों तक पहुंच गया।

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में भारी बारिश खूब तांडव मचा रही है….तेज बारिश से एक सड़क ही बह गई… बारिश की वजह से लोगों का आना जाना भी मुश्किल हो गया है…आसमानी आफत लोगों के लिए भारी मुसीबत बन गई। उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश का असर देखा जा रहा है। तेज बारिश के बाद निचले इलाकों में हालात बेहद खराब है। उन्नाव में रिहायशी इलाके में पानी पहुंच चुका है…यहां घर के घर पानी में डूबे है..घर से आने जाने के लिए लोगों को नाव का सहारा लेना पड़ रहा है…बाढ़ के कारण पूरे इलाके की बिजली काट दी गई है..बाढ और बारिश से लोग बेहाल है..बाढ़ के कारण बच्चे स्कूल तक नहीं जा पा रहे हैं।

मूसलाधार बारिश के बाद महाराष्ट्र के भिवंडी में सड़कों पर सैलाब आ गय़ा। जिसके बाद कई इलाकों में पानी भर गया। एक जगह पर तो स्कूल बस पानी में डूब गई। वहीं जलभराव से सब्जी मंडी, छत्रपति शिवाजी महाराज चौक सहित कई झुग्गियों में रहे रहे लोगों की परेशानी बढ़ गई….झुग्गियों में पानी घुसने से लोग पानी के बीच रहने पर मजबूर हैं…ढाई से तीन फीट तक पानी भरने की वजह से आवागमन ठप पड़ गया है। आधे हिन्दुस्तान पर बाढ़ और बारिश का ऐसे ही कहर बरपा रहा है…मौसम विभाग ने 20 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है…यानी मुश्किल और बढ़ने वाली है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button