उत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

UP Ghaziabad New: सिहानी गेट पुलिस की बड़ी कार्रवाई, नकबजनी के दो बड़े अपराधी पकड़े

Major action by Sihani Gate police, two big burglary criminals arrested

UP Ghaziabad News: गाज़ियाबाद की सिहानी गेट पुलिस ने एक शानदार ऑपरेशन में घरों में चोरी करने वाले एक शातिर अपराधी और चोरी का माल खरीदने वाले एक सुनार को गिरफ्तार किया है। इस सफलता के साथ ही पुलिस ने 5 लाख रुपये से अधिक की चोरी की जूलरी, एक स्कूटी और अन्य सामान बरामद किया है, जिससे शहरवासियों में खुशी की लहर है।

मुखबिर की सूचना से मिली सफलता

सिहानी गेट पुलिस टीम को मुखबिर की सूचना पर गुप्त जानकारी मिली कि एक शातिर अपराधी मोहर्रम अली और एक सुनार शेख शरीफ चोरी के माल का लेन-देन करने के लिए हमदर्द मैदान के पास तिराहे पर मिलने वाले हैं। पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया और उनकी तलाशी के दौरान भारी मात्रा में चोरी का सामान बरामद किया।

नकबजनी के मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी

गिरफ्तार किए गए मोहर्रम अली उर्फ हसन अब्बास उर्फ रियान हसन, जो अमरोहा का निवासी है और वर्तमान में ग़ाज़ियाबाद के प्रताप विहार में रह रहा है, ने पुलिस को बताया कि वह ऑनलाइन एविएटर गेम में 62 लाख रुपये हार चुका था। पैसे की कमी और शौक पूरा करने के लिए उसने घरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया और चोरी का माल शेख शरीफ को बेचा। शेख शरीफ, जो ग़ाज़ियाबाद के कैला भट्टा का निवासी है, चोरी के माल को खरीदने का काम करता था।

पुलिस ने की विस्तृत बरामदगी

पुलिस ने आरोपितों के पास से निम्नलिखित सामग्री बरामद की:

  • एक चोरी की स्कूटी एक्टिवा (दिल्ली से)
  • एक मोबाइल फोन (ओप्पो)
  • दो नम्बर प्लेट (UP14EP3604 – फर्जी, DL14SJ5745 – असली)
  • 5,05,000 रुपये नगद
  • पीली धातु के गहने (6 चैन, 4 अंगूठी, 1 जोड़ी कुंडल, 1 जोड़ी बाली, 2 जोड़ी चूड़ी)
  • सफेद धातु के गहने (25 जोड़ी पायल, 13 जोड़ी बच्चों के कड़े, 1 गले की चैन, 2 ब्रेसलेट, 1 हाथ का कड़ा, 81 जोड़ी बिछुए)
  • नकबजनी के उपकरण (1 लोहे का रिंच, 1 पेंचकस, 4 लोहे की रॉड)

आपराधिक इतिहास और पुलिस की कार्रवाई

मोहर्रम अली के खिलाफ अमरोहा में पांच चोरी के मामले, एक आर्म्स एक्ट का मामला और दिल्ली में एक चोरी का मामला दर्ज है। कुल मिलाकर, उसके खिलाफ सात अभियोग पंजीकृत हैं। पुलिस की इस कार्रवाई ने शहर में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए उनके दृढ़ संकल्प को और भी मजबूत किया है।

पुलिस का बयान

सिहानी गेट थाने के प्रभारी निरीक्षक ने कहा, “यह सफलता हमारे लिए एक बड़ी उपलब्धि है। हम लगातार अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं और शहर को सुरक्षित बनाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। यह गिरफ्तारी यह दर्शाती है कि हम किसी भी आपराधिक गतिविधि को बर्दाश्त नहीं करेंगे और कानून की नजरों से बचने का कोई भी प्रयास सफल नहीं होगा।”

गाज़ियाबाद पुलिस की इस महत्वपूर्ण कार्रवाई ने न केवल बड़े अपराधियों को पकड़ा है बल्कि शहरवासियों के बीच विश्वास भी बढ़ाया है कि उनकी सुरक्षा और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस पूरी तरह से सजग और सक्रिय है।

Praveen Mishra

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button