Foreign NewsLive UpdateSliderTo The Pointट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरहाल ही में

Nepal Plane Crash: नेपाल में बड़ा विमान हादसा, हुए 18 शव बरामद

Major plane crash in Nepal, 18 bodies recovered

काठमांडू : नेपाल की राजधानी काठमांडू (Kathmandu) में बुधवार को एक बड़ा विमान हादसा हुआ। त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे(Tribhuvan International Airport)पर टेकऑफ(TakeOff) के दौरान सौर्य एयरलाइंस(Saurya Airlines) का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह घटना सुबह करीब 11 बजे हुई और हादसे में चालक दल सहित 19 लोग सवार थे।काठमांडू पोस्ट के अनुसार, दुर्घटना स्थल से 18 शव बरामद किये गये हैं।

दुर्घटना का विवरण


दुर्घटना के अनुसार, सौर्य एयरलाइंस का विमान काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से पोखरा के लिए उड़ान भर रहा था। जैसे ही विमान टेकऑफ के लिए रनवे पर बढ़ा, अचानक विमान का नियंत्रण खो गया और वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हवाई अड्डे पर तैनात एक सुरक्षा अधिकारी ने समाचार एजेंसी PTI को बताया कि विमान में लगी आग को बुझा दिया गया है।

विमान में सवार थे 19 लोग


काठमांडू पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, टीआईए के प्रवक्ता प्रेमनाथ ठाकुर ने बताया कि पोखरा जा रहे विमान में एयरक्रू समेत 19 लोग सवार थे। यह विमान सुबह करीब 11 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पुलिस और अग्निशामक टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है।

राहत और बचाव कार्य


विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिलते ही, स्थानीय बचाव और आपातकालीन सेवाएं तुरंत मौके पर पहुंच गईं। नेपाल पुलिस, सेना और दमकल विभाग के कर्मियों ने तुरंत राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया। घायलों को नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाने के लिए एम्बुलेंस और आपातकालीन सेवाओं को सक्रिय किया गया। अभी तक दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है और अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि सभी पहलुओं की गहराई से जांच की जाएगी।

प्रभावित लोगों की जानकारी


विमान में कुल 19 लोग सवार थे, जिसमें चालक दल के सदस्य और यात्री शामिल थे। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, किसी भी व्यक्ति की मौत की पुष्टि नहीं हुई है। हवाई अड्डे पर तैनात एक सुरक्षा अधिकारी ने समाचार एजेंसी PTI को बताया कि विमान के पायलट को अस्पताल ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस और दमकलकर्मी दुर्घटनास्थल पर बचाव अभियान चला रहे हैं। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए आगे की रिपोर्ट्स का इंतजार किया जा रहा है।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button