Live UpdateSliderचुनावन्यूज़पश्चिम बंगालराजनीतिराज्य-शहर

Latest News Mamta Banerjee statement: ममता बनर्जी की धमकी,’हमेशा BJP की सरकार नहीं रहेगी, आज नहीं तो कल…

West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee, recalling the state assembly elections, accused BJP of looting votes.

Latest News Mamta Banerjee statement: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य विधानसभा चुनाव को याद करते हुए भाजपा पर वोट लूटने का आरोप लगाया.

Mamata Banerjee Attack On BJP: 2024 के लोकसभा चुनाव में चार चरणों का मतदान हो चुका है, जबकि तीन चरण बाकी हैं. इससे पहले भी नेता और राजनीतिक दल एक-दूसरे का अपमान कर रहे थे। इस क्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना करते हुए और आज प्रतिशोध न मिलने पर उन्हें उखाड़ फेंकने की धमकी देते हुए दिखाया गया है।

बंगाल के हल्दिया में एक सार्वजनिक सभा में अपने भाषण में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पार्टी से बदला लेने की कसम खाई। उन्होंने कहा कि नंदीग्राम में उन्हें हराने के लिए चुनाव नतीजों में हेरफेर किया गया. “आज या कल, मैं अपना बदला लूंगी,” उसने घोषणा की। बीजेपी, ईडी और सीबीआई हमेशा मौजूद नहीं रहेंगे.

क्या कहा ममता बनर्जी ने?

टीएमसी प्रमुख ने कहा, “मुझे धोखा दिया गया, बेईमान और धोखा दिया गया,” जैसा कि मैंने आपको विधानसभा चुनाव के दौरान नंदीग्राम घटना के बारे में पहले ही बता दिया है। वोट-धांधली और वोट-लूट दोनों हुई। चुनाव से पहले डीएम, एसपी और आईसी को बदल दिया गया था, और चुनाव समाप्त होने के बाद परिणामों को बदलने के लिए लोड शेडिंग का इस्तेमाल किया गया था। यदि अभी नहीं, तो कल मैं निःसंदेह अपना प्रतिशोध अवश्य लूँगा। भाजपा प्रशासन यहां रुकने वाला नहीं है।

congress और सीपीआईएम को वोट न देने की अपील

इसके अलावा, उन्होंने पश्चिम बंगालियों से कांग्रेस और सीपीआईएम को वोट देने से दूर रहने का आग्रह किया और दावा किया कि इन पार्टियों के सदस्य भाजपा से फंडिंग स्वीकार करते हैं। उन्होंने टिप्पणी की, “भाजपा के पैसे का इस्तेमाल कांग्रेस और सीपीआईएम बंगाल में चुनाव लड़ने के लिए कर रहे हैं।” उन्हें एक भी वोट मत देना. इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम गठबंधन का हिस्सा हैं, लेकिन कांग्रेस और बंगाल की सीपीआईएम नहीं हैं।” हम अब I.N.D.I.A के रूप में जाने जाते हैं। बंगाल में नहीं, बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी हम सरकार स्थापित करेंगे।

क्या था मामला?

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल (west Bengal) नंदीग्राम विधानसभा चुनाव के नतीजे 2 मई, 2021 की देर रात घोषित किए गए। टीएमसी की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी दौड़ में थे। चुनाव में बीजेपी नेता को इस वीआईपी सीट का विजेता घोषित किया गया. हालाँकि कथित तौर पर ममता बनर्जी बढ़त में थीं, लेकिन शाम को नतीजे घोषित होने पर भाजपा उम्मीदवार को 100 वोटों से विजेता घोषित किया गया। इसके बाद नंदीग्राम में हिंसक आक्रोश देखने को मिला। साथ ही, इस त्रासदी से 14 लोगों की मौत की खबर सामने आई थी।

हमारी पार्टी को चंदा न दें-ममता

प्रचार के दौरान ममता ने बीजेपी पर तामलुक नतीजों में छेड़छाड़ का आरोप भी लगाया था. इस दौरान उन्होंने अपने उम्मीदवार देवांशु भट्टाचार्य के लिए जोरदार प्रचार अभियान चलाया. उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा, ”हमारी पार्टी को चंदा न दें, हम जनता के लिए जितना हो सकेगा उतना करेंगे.” भाजपा के विपरीत हमें विज्ञापन देने की जरूरत नहीं है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button