खेलट्रेंडिंगन्यूज़

FIFA World Cup: फाइनल में हुई Argentina की एंट्री, क्रोएशिया के विजेता बनने के सपनों पर लगा फुल स्टॉप

पिछले महीने शुरु हुआ फुटबॉल (FIFA World Cup) का ये महाकुंभ अब जल्दी ही ख़त्म होने वाला है यानि अपने अंतिम चरण में है। पूरे दुनिया में फुटबॉल के लाखों दिवाने हैं। जैसे-जैसे फाइनल्स नज़दीक आ रहा है दर्शको के अंदर की उत्सुकता और बैचेनी बढ़ती जा रही है।

नई दिल्ली: कतर के मेज़बानी में हो रहे फीफा विश्व कप (FIFA World Cup) में हर दिन खेल दिलचस्प होते जा रहा है। पिछले महीने शुरु हुआ ये वर्ल्ड कप अब फाइनल्स की ओर बढ़ रहा है। बीते मंगलवार को अर्जेंटीना (Argentina) और क्रोएशिया (Croatia) के बीच हुए सेमीफाइनल में क्रोएशिया को हार का सामना करते हुए फीफा से बाहर होना पड़ा है और इसी के साथ उसके फीफा में विजेता बनने के सपने पर भी पूर्ण विराम लग गया है। कल के सेमीफाइनल में मेसी की टीम अर्जेंटीना ने क्रोएशिया को 3-0 से शिकस्त दे दी।

क्रोएशिया हुई फाइनल से बाहर

पिछले महीने शुरु हुआ फुटबॉल (FIFA World Cup) का ये महाकुंभ अब जल्दी ही ख़त्म होने वाला है यानि अपने अंतिम चरण में है। पूरे दुनिया में फुटबॉल के लाखों दिवाने हैं। जैसे-जैसे फाइनल्स नज़दीक आ रहा है दर्शको के अंदर की उत्सुकता और बैचेनी बढ़ती जा रही है। कल हुए सेमीफाइनल में अर्जेंटीना ने क्रोएशिया को 3-0 से हरा दिया और ख़ुद की फाइनल में जगह पक्की कर ली। इसी के साथ टीम क्रोएशिया का फीफा विश्व कप 2022 में विजेता बनने का भी सपना चूर-चूर हो गया। अगला सेमीफाइनल 14 दिसंबर को फ्रांस और मोरक्को के बीच खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: FIFA World Cup: किंग कोहली ने Ronaldo के लिए लिखा दर्द भरा पोस्ट, जानें विराट ने ऐसा क्या कहा ?

अर्जेंटीना तीसरी बार बन सकती है विजेता

मेसी (Lionel Messi) की टीम अर्जेंटीना इससे पहले दो बार फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) का ख़िताब अपने नाम कर चुकी है। साल 1978 और 1986 में अर्जेंटीना फीफा की विजेती बनी थी। इसके अलावा 35 वर्षीय मेसी (Lionel Messi) का भी ये आखिरी फीफा टूर्नामेंट है इसलिए पूरी ताकत के साथ वो कोशिश करेगें कि इस बार का विश्व कप उनकी टीम अर्जेंटीना के नाम हो। कड़ी मेहनत के साथ टीम लंबा सफर तय कर फाइनल में पहुंची है और बस जीत से एक कदम दूर है। दुनिया के कोने-कोने में बसे मेसी के लाखों फैंस भी उनके टीम के जीतने की दुआएं कर रहे हैं।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button