उत्तर प्रदेशक्राइमन्यूज़राज्य-शहर

UP Jhansi News: झांसी में विवाहिता ने लगाई फांसी

Married woman committed suicide by hanging herself in Jhansi

UP Jhansi News: झाँसी के पूँछ थाना क्षेत्र में एक विवाहिता ने फाँसी लगा ली। परिजन उसे लेकर मोठ ट्रामा सेंटर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। सूचना लगते ही मायका पक्ष मौके पर पहुँचा और बेटी की हत्या का आरोप ससुराली जनों पर लगाया है। हालांकि पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के पंडोखर थाना क्षेत्र के भैतपुरा की रहने वाली लक्ष्मी की शादी 1 वर्ष पूर्व पूँछ के फतेहपुर स्टेट गांव के लालता प्रसाद से हुई थी। मृतका लक्ष्मी के पिता राम मोहन के मुताबिक उसे सूचना दी गई कि उसकी बेटी लक्ष्मी ने सुसाइड कर लिया। जबकि उसे गाँव के कुछ लोगों ने बताया कि मायके वालों ने पहले उसकी बेटी की मारपीट की। जब वह मर गई तो उसे फांसी के फंदे पर लटका दिया और अस्पताल ले जाने का नाटक रचा। हालांकि मौके पर पहुंची पूँछ पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए झाँसी भेज दिया। वही जानकारी के मुताबिक महिला की दो शादी हो चुकी है महिला की पहली शादी एरच थाना क्षेत्र के एहरौरा गाँव में हुई थी, जहां उसके पति ने संदिग्ध परिस्थितियों के चलते अपने बेटे के साथ आग लगाकर आत्महत्या कर थी। इसके बाद दूसरी शादी पूँछ के फतेहपुर गांव में हुई। शादी के 1 साल बाद लक्ष्मी ने सुसाइड कर लिया हालांकि पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

मृतका महिला का पिता

पूरे मामले पर एसपी देहात गोपीनाथ सोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि, पूँछ थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव में पुलिस को सूचना मिली कि एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। प्रारंभिक जांच में यह पता चला कि महिला की 15 साल पहले दूसरे से शादी हुई थी 6 साल पहले उसने अपने बच्चे के साथ आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद उसकी दूसरी शादी एक वर्ष पूर्व फतेहपुर गांव में हुई। आज महिला घास काटकर घर आई और वह नहाने चली गई इसके बाद उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस संदर्भ में पुलिस के द्वारा महिला के शव को कब्जे में ले लिया गया है। पंचायत नामा पोस्टमार्टम की कार्रवाई कराई जा रही है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button