ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइल

Party Makeup Tips: अगर आप को भी बर्थडे या शादी पार्टी में दिखना है कुछ खास, मेकअप करने में आपको होती है उलझन, तो अपनाएं ये तरीके

लड़किया मेकअप करने को तो हमेशा तैयार रहती है, लेकिन वो हमेशा कंफ्यूज भी रहती है. लड़किया हमेशा ये सबसे बड़ी गलती करती है कि वो किसी भी अवसर के हिसाब से मेकअप नहीं करते. जिसके कारण पार्टी में वो सबसे अलग दिखती है. कुछ लोगों का मेकअप ओकेजन को देखते हुए ज्यादा हो जाता है तो कुछ लोगों का मेकअप कम भी हो जाता है.

नई दिल्ली: लड़कियों को मेकअप (Party Makeup Tips) करना बेहद पसंद होता है और हर रोज नए-नए लुक्स ट्रेंड करते रहते है. हर समय मेकअप करने के कई तरीके होते है, जो दिन और रात के हिसाब से बदलते रहते है. बता दें कि फंक्शन अगर रात का हो तो हमें कई बातों का ख्याल रखना होता है.

लड़किया मेकअप करने को तो हमेशा तैयार रहती है, लेकिन वो हमेशा कंफ्यूज भी रहती है. लड़किया हमेशा ये सबसे बड़ी गलती करती है कि वो किसी भी अवसर के हिसाब से मेकअप नहीं करते. जिसके कारण पार्टी में वो सबसे अलग दिखती है.

कुछ लोगों का मेकअप ओकेजन को देखते हुए ज्यादा हो जाता है तो कुछ लोगों का मेकअप कम भी हो जाता है. परफेक्ट मेकअप के लिए लोगों को अच्छा मेकअप करने की अच्छी समझ होनी बहुत जरूरी है. ये आपके लिए कुछ टिप्स-

फाउंडेशन ज्यादा न लगाएं

अगर आप पार्टी को देखते हुए मेकप करेंगी तो आपका लुक काफी ज्यादा हटके और निखर कर दिखेगा. अगर आप पार्टी में जा रहे है तो सबसे पहले टाइमिंग चेक करें. अगर पार्टी दिन में है और छोटी पार्टी है तो केवल कंसीलर एप्लाई करें. लेकिन पार्टी ज्यादा ग्रैंड है तो फुल कवरेज फाउडेंशन लगाएं. लेकिन कभी भी ज्यादा हैवी हो जाता है तो आप काफी ज्यादा बुरे और अलग दिखेंगे.

ये भी पढ़ें- Skin Tan Treatment: अगर आप स्किन टेन की समस्या से है परेशान, तो अपनाएं ये समाधान

गलत लिपस्टिक न करें यूज

बता दें कि अगर आपको अपना लुक आकर्षित बनाना है तो बेहतरीन लिप शेड का प्रयोग करें. आपको अपनी ड्रेस के ही कलर का लिपस्टिक होना चाहिए. अगर आप डार्क रंग (लाल, हरा, ऑरेंज) के कपड़े पहन रहे हैं तो मोव रंग में आने वाले न्यूड लिपस्टिक को ही चुनें. लेकिन अगर आप हल्के रंग के (स्काई ब्लू, लाइट पिंक) पहन रही हैं तो एक डार्क रंग की लिपस्टिक भी लगा सकती हैं. जिसके बाद आप ही आप दिखने वाले है.

आईलाइनर पर भी दें ध्यान

आईलाइनर मेकअप करने का सबसे बेहतरीन हिस्सा होता है, जिसको लगाते ही आप काफी ज्यादा अलग और सुंदर दिखने लगते हो. अगर आप मार्केट में आईलाइनर लेने जाते है तो दो तरह के लिप शेड मिलते है. एक जो काफी ज्यादा शाइनी होता है और एक जो ग्रेबेस्ड होता है. अब अगर लाल, ब्राउन, मजेंटा लिपस्टिक लगा रहे हैं तो ग्रे बेस्ट लाइनर लें। और अगर न्यूड लिपस्टिक लगा रही हैं तो शाइनी लाइनर भी एप्लाई कर सकती हैं.

इस तरह करें हाइलाइटर का उपयोग

हाईलाइटर आपके चेहरे पर ग्लो लाने का काम करता है. लेकिन ये लुक को काफी ज्यादा चमकीला या हैवी भी बना देता है. आप अपने बर्थडे के लिए तैयार हो रहे है तो इसे चीकबोंस, ब्रो-बोंस पर लगा सकती है.

बेहद जरूरी है ब्लश

आप फाउंडेशन या कंसीलर की मदद से चेहरे के सभी दाग धब्बे छुपा देते हैं, फिर ब्लश लगाना भूल जाते हैं तो इसकी वजह से चेहरा काफी भद्दा दिखने लगता है। एक खूबसूरत लुक के लिए चीकबोंस पर ब्लश को लगाएं। इसे अच्छे से स्किन के साथ ब्लेंड करें।

political news
Neetu Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button