ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहरहरियाणा

Wrestlers Protest: पहलवानों के सपोर्ट में सियासत, सुबह प्रियंका तो शाम को सीएम केजरीवाल पहुंचे जंतर मंतर, जानिए क्या कहा?

Wrestlers Protest: दिल्ली के जंतर मंतर पर जारी पहलवानों (Wrestlers) के प्रदर्शन  को अब तक कई  नेताओं का समर्थन मिला है। लगातार एक के बाद एक बड़े राजनीतिक चेहरे मैदान में खुलकर सामने आए हैं। पहलवानों के प्रोटेस्ट में सियासी सपोर्ट खूब देखने को मिल रहा है। सुबह प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) का तो शाम को  सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal)  जंतर मंतर के मैदान में उतरे हैं।

दरअसल पहलवानों के समर्थन में दिल्ली (Delhi) के सीएम केजरीवाल भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI)  के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के  खिलाफ आवाज उठाते नजर आए। सीएम केजरीवाल ने प्रदर्शन पर बैठे  पहलवानों से मुलाकात की जिस दौरान उन्होने कहा कि बहनों के साथ दुव्यर्वहार करने वालों को फांसी की सजा होनी चाहिए। इतना ही नही सीएम यहीं नही रूके उन्होंने कहा ऐसे व्यक्ति को तुरंत फांसी पर लटका देना चाहिए। जो भी भारत देश से प्यार करता है। वो पहलवानों के साथ खड़ा है साथ ही पहलवानों के साथ है।

बता दें कि पहलवानों के प्रदर्शन का आज छटवां दिन है। इस प्रदर्शन में विनेश फोगाट (Vinesh Phogat), साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया समेत कुल सात बड़े चेहरे हैं जिसमें एक नाबालिग भी है। इन सभी रेसलरों का कहना है कि जब तक कि हमें न्याय नही मिलेगा तब तक हम ऐसे ही अड़े रहेंगे। बता दें कि  सभी पहलवान दिल्ली  के जंतर-मंतर (Delhi’s Jantar Mantar) पर भारतीय कुश्ती संघ (WFI)  के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न औऱ धमकाने के आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।  साथ ही आपको बता दें कि इससे पहले हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) भी पहुंचे थे।

Read Also: Wrestler Protest: तो क्या सासंद बृजभूषण शरण सिंह जो कह रहे हैं उस पर यकीन करना चाहिए ?

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर (FIR) की मांग की गई थी।  जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस भेजा। दरअसल कोर्ट ने पहलवानों की याचिका (Petition)  पर दिल्ली और केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने कहा कि इस मामले में अब  दिल्ली और केंद्र सरकार को अपनी जवाबदारी देनी होगी। इस मामलें की सुनावाई मुख्य न्यायधीश जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़  (Justice DY Chandrachud)  औऱ पीएस नरसिम्हन की  बेंच में हुई।  बेंच ने इस मामले को गंभीर बताते हुए दिल्ली  पुलिस औऱ दिल्ली सरकार से एफआईआर  दर्ज करने की खिलाड़ियों की मांग पर जवाब मांगा।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button