राजनीति

Mayawati Latest News: मायावती ने खोले अपने पत्ते कहा “मेरे संन्‍यास लेने का सवाल ही नहीं पैदा होता…”

Mayawati revealed her cards and said, "There is no question of me taking sanyaas…"

Mayawati Latest News: सियासी गलियारों में खबरें चल रही थीं कि BSP सुप्रीमो मायावती संन्यास लेने जा रही हैं. इसको लेकर मायावती ने ट्वीट कर कहा कि वे अपने गुरु कांशीराम की तरह अंत तक राजनीति करती रहेंगी। उनके संन्‍यास लेने का कोई सवाल ही नहीं पैदा होता है। इससे पहले भी मेरे राष्‍ट्रपति बनने की अफवाह उड़ाई गई थी।

लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। इसको लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। इस बार बहुजन समाज पार्टी ने भी उपचुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। इसी बीच चर्चा चल रही थी कि जल्द ही बसपा में बड़ा बदलाव हो सकता है। 27 अगस्त को होने वाले वाली बैठक में किसी नए चेहरे को पार्टी की कमान मिल सकती है। वहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती ने इन सभी अटकलों का खंडन कर दिया है। मायावती ने कहा कि सक्रिय राजनीति से मेरा संन्‍यास लेने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है।

मायावती ने सोमवार यानि आज 26 अगस्त  को सोशल मीडिया X पर काफी एक्टिव नजर आ रही हैं। उन्होंने लिखा है- बहुजनों के अम्बेडकरवादी कारवां को कमजोर करने की विरोधियों की साजिशों को विफल करने के संकल्प हेतु बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर और मान्यवर कांशीराम की तरह ही मेरी जिन्दगी की आखिरी सांस तक बीएसपी के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान मूवमेन्ट को समर्पित रहने का फैसला अटल है। सक्रिय राजनीति से मेरा संन्यास लेने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है।’

इससे पहले भी उड़ी थी अफवाह

मायावती ने कहा कि लोगों को सावधान रहना चाहिए, क्योंकि जब से पार्टी ने आकाश आनंद को बसपा का उत्तराधिकारी नामित किया है, तब से जातिवादी मीडिया द्वारा फर्जी खबरें फैलाई जा रही हैं, जबकि मैं या तो उपस्थित नही थी या बहुत बीमार थी।  पहले भी मुझे राष्ट्रपति बनाए जाने की अफवाह उड़ाई गई थी। जबकि मान्यवर कांशीराम ने ऐसे ही आफर को यह कहकर ठुकरा दिया था कि राष्ट्रपति बनने का मतलब है सक्रिय राजनीति से संन्‍यास लेना है। जो पार्टी हित में उन्हें गंवारा था, तो फिर उनकी शिष्या को यह स्वीकारना कैसे संभव हो सकता है।

27 अगस्‍त को होगी बसपा राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

आपको बता दें कि उपचुनाव की तैयारियों के बीच बसपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है। 27 अगस्त को बुलाई गई बैठक में बसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव हो सकता है। चर्चाएं ये भी है कि इस बार किसी नए चेहरों को पार्टी की कमान मिल सकती है। मायावती के भतीजे आकाश आनंद को फिर से उत्तराधिकारी बनाए जाने के बाद काफी बहस हुई है। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने बसपा संस्थापक कांशीराम के स्वास्थ्य में गिरावट के बाद बसपा का नेतृत्व संभाला था।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button