Sliderखेलखेल खेल मेंट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Michael Vaughan vs Harbhajan Singh: इंग्लैंड की हार के बाद माइकल वॉन पर क्यूं भड़के हरभजन सिंह? कहा “मूर्खता बंद करो..”,

Michael Vaughan vs Harbhajan Singh: माइकल वॉन ने T20 World Cup 2024 सेमीफाइनल में England की हार के बाद ICC पर पक्षपात का गंभीर आरोप लगाया. जिसपर हरभजन बुरी तरह भड़क गए.

भारत ने दूसरे सेमीफाइनल (Semifinal) में इंग्लैंड को 68 रन से हराया। भारत की इस जीत ने उन्हें लगातार तीसरे साल T20 विश्व कप (World cup) के फाइनल में पहुंचने में सक्षम बनाया है। सेमीफाइनल में स्पिन गेंदबाजों ने इंग्लिश बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। आपको बता दें कि भारत ने मैच के दौरान 171 रन बनाए, जबकि इंग्लैंड (England) की टीम महज 103 रन ही बना सकी। भारत की इंग्लैंड पर आसान सी जीत को पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन पचा नहीं पाए और फिर से उन्होंने पिच का रोना शुरू कर दिया। इसके साथ ही वॉन ने आईसीसी पर भी भारत के लिए पक्षपाती होने का आरोप भी लगाया। वॉन ने X पर पोस्ट में कहा, “मुझे लगता है कि अगर इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को हरा दिया होता तो वह मैच जीत जाता और त्रिनिदाद सेमीफाइनल (Trinidad Semi-final) में पहुंच जाता। इसलिए, उनकी गुणवत्ता की कमी के बारे में कोई शिकायत नहीं है… लेकिन गुयाना (Guyana ) भारत के लिए एक शानदार जगह रही है।”

पोस्ट पर भज्जी ने दिया करारा जवाब

वॉन के पोस्ट के जवाब में हरभजन सिंह ( Harbhajan Singh ) ने ट्वीट कर कहा, “क्या आपको लगता है कि गुयाना भारत के लिए एक अच्छी जगह है?” टॉस जीतने के बाद England को बढ़त मिली। इतनी मूर्खता करना छोड़ो। इंडिया ने हर जगह में इंग्लैंड से बेहतर प्रदर्शन किया। चुप रहो और वास्तविकता को स्वीकार करके अपनी मूर्खता को अपने तक ही रखो। तर्क बोलो, बकवास नहीं।

मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 171 रन बनाए। भारत के लिए शानदार अर्धशतकीय पारी में 57 रन बनाने के बाद रोहित शर्मा को मैच से बाहर कर दिया गया। वहीं, सूर्या ने मैच में 47 रन बनाए. दोनों की पारी के दम पर ही टीम इंडिया (team india) 171 रन बना पाने में सफल रही.

हालांकि स्पिन गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाज एक-एक कर पवेलियन लौटते रहे। भारत की ओर से अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट लिए, जबकि जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट लिए और इंग्लैंड के 2 खिलाड़ी रन आउट हुए।

हरभजन का ये करारा जवाब फैंस को काफी पसंद आ रहा है और वो भज्जी की तारीफ भी कर रहे हैं। वहीं, अब England को semifinal में मात देने के बाद team india का फाइनल में मुकाबला 29 जून को साउथ अफ्रीका (south Africa) से होगा। भारत इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा है जबकि साउथ अफ्रीकी टीम भी बिना कोई मैच हारे टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। ऐसे में फाइनल काफी मज़ेदार होगा।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button