उत्तर प्रदेशक्राइमन्यूज़राज्य-शहर

UP Ghaziabad News: मिनी बस को बनाया कॉल सेंटर , चेकिंग के दौरान धर दबोचे 3 एजुकेटेड साइबर ठग, करोड़ों का कर चुके हैं फ्रॉड..

Mini bus converted into a call centre, 3 educated cyber thugs nabbed during checking, they have committed fraud worth crores..

UP Ghaziabad News: गाजियाबाद में पकड़े न जाए इसीलिए मिनी बस में चलाते थे हाईटेक कॉल सेंटर, कार्ड के प्वाइंटों को रिडीम करने के नाम पर कर चुके है करोड़ो की ठगी। पुलिस गिरफ्त में आने के बाद आरोपी के छलके आंसू।

हेलो सर मैं राहुल बोल रहा हूं कुछ इस तरीके से बैंक का नाम लेकर यह लोग करते थे फ्रॉड। क्या है पूरी कहानी यह दिखाएंगे आगे पहले सुनिए कि अगर आपके पास इस तरह की कोई कॉल आए तो आपको क्या करना है।
देखिए किस तरीके से अमन गोस्वामी नाम का यह आरोपी लोगों को फोन करके ठगा करता था।

डेमो फोन के शूट्स

गाजियाबाद में मिनी बस में कॉल सेंटर चलाने वाले तीन ग्रेजुएट युवकों को पुलिस ने पकड़ा है। यह लोग क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने वाले लोगों को पॉइंट रिडीम करने के नाम पर ठगा करते थे। इनका तरीका इतना हाईटेक था की पकड़े न जाए इसीलिए कोई इनको मोबाइल फोन देता था तो कोई डाटा। इनकी लोकेशन ट्रेस ना हो इसीलिए चलती हुई बस में यह लोग इस धंधे को अंजाम दिया करते थे।

वहीं पुलिस गिरफ्त आने के बाद सनी की आंखों में आंसू छलक पड़े। लेकिन अब पश्चाताप करने से क्या होता है यह तो क्राइम की दुनिया में उतरने से पहले सूचना चाहिए था

एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया की थाना इंदिरापुरम पुलिस गस्त कर रही थी इस दौरान उसे एक संदिध टेंपो ट्रैवलर खड़ी दिखाई दी। पुलिस ने जब इसके बारे में टेंपो ट्रैवलर में मौजूद लोगों से जानकारी ली तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। पुलिस ने उसमें मौजूद सुशांत कुमार, सनी कश्यप और अमन गोस्वामी को थाने लाई तो एक बड़ा कॉल सेंटर का खुलासा हुआ। पुलिस के मुताबिक यह लोग क्रेडिट कार्ड के प्वाइंट रिडीम करने के नाम पर लोगों से पैसे ठगा करते थे। पुलिस की जानकारी में आया है कि डेढ़ से 2 साल से यह काम कर रहे थे और अब तक करोड़ों रुपए ठग चुके हैं। पुलिस अब उनके बचे हुए साथियों को तलाश कर रही है। पकड़े गए तीनों आरोपी ग्रेजुएट हैं।

Praveen Mishra

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button