मनोरंजन

Miss AI: जाने कौन हैं जारा शतावरी, भारतकी ओर से मिस AI में पहुंचीं

Miss AI: Know who Zara Shatavari is, reached Miss AI from India

Miss AI: Miss AI का ताज यह सुन कर आप सब हैरान होंगे किMiss India और Miss World का नाम तो सबनेसुना है, जिसमें देश और विदेश की लड़कियां उस में पार्टिसिपेट करती है और जो भी इसमें जाता है वह सब जीतने की कोशिश करते है साथ ही इसमें कई राउंड होतेहै जिसमें सुंदरता के साथ साथ विवेक और समाज के प्रति लगाव को परखा जाता है। लेकिन Mis sAI यह तो नया है। बता दें कि दुनियाभर के डिजिटल क्रिएटर्स ने अपने AI कोदुनिया के सामने डेब्यू करवाया जिसमें फैन व्यू वर्ल्ड एआई क्रिएटर अवॉर्ड नेपहले मिस एआई पुरस्कार के लिए 10 AI शॉर्टलिस्ट कर ली है, इस कंपटीशन में फ्रांस, मोरक्‍को, पुर्तगाल औरतुर्की समेत कई देश शामिल है।

जिसमें भारत को भी जगह मिली है। भारत की तरफ सेब्यूटी पेजेंट में जारा शतावरी पार्टिसिपेट करने मिलने वाली है। इसमें जो भी AIमॉडलजाएंगी उनको 20 हजार डॉलर यानी 16 लाख रुपये कीप्राइज मनी म‍िलेगी। बता दें कि ज़ारा शतावरी AI केजनरेटर मॉडल है, जो आजकल सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है।पहली बार दुनिया में AI मॉडल्स का ब्यूटी कॉन्टेस्ट होने जा रहा है। इसप्रतियोगिता को ब्रिटेन की फैन व्यू कंपनी वर्ल्ड AI क्रिएटर अवॉर्डयानी WAICA के साथ मिलकर आयोजित कर रही है और इस कंपटीशनमें भारत की AI मॉडल टॉप-10 में शामिल हो गई है। जो देश के लिए काफी खुशी की बात है। फैन व्यू कंपनी द्वारा आयोजित इसप्रतियोगिता ने सौंदर्य, प्रौद्योगिकी और सामाजिक प्रभाव कामिलाजुला रूप देखने को मिल रहा है। इस प्रदर्शन का मुख्य कारण विश्व का ध्यानआकर्षित करना हैं। बता दें कि भारत की AI ज़ारा को 1,500 से अधिकअंतरराष्ट्रीय प्रविष्टियों में से चुना गया है।

जाने कौन है जारा शतावरी?

ज़रा शतावरी एक AI जो आजकल सोशलमीडिया पर काफी चर्चा में है। यह अपने काम और अदाओं से लोगों को अपनी ओर खींच लेतीहै। उनका सोशल मीडिया पर मिलियन में फॉलोवर है और इसे एक भारतीय मोबाइल विज्ञापनएजेंसी के सह-संस्थापक राहुल चौधरी ने बनाया है और यह AI एक एडवांसप्रौद्योगिकी और सांस्कृतिक मिश्रण का प्रतीक है। जारा सोशल मीडिया पर एक हेल्थ औरफिटनेस इन्फ्लूएंसर के रुप में जानी जाती है। उनका सोशल मीडिया पेज भी है, जहांवह हेल्थ और फैशन से जुड़ी टिप्स देती हैं।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button