Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

PM Modi News Today: दूसरे ही दिन से एक्शन में मोदी, इस फाइल पर किया पहला साइन

Modi in action from the second day itself, signed this file for the first time

PM Modi News Today: प्रधानमंत्री मोदी द्वारा रविवार को अपनी कैबिनेट के साथ लगातार तीसरी बार पद की शपथ ली. जिसके 16 घंटे बाद उन्होनें इस कार्यकाल की पहली फाइल पर हस्ताक्षर किए। मोदी ने कहा कि हम किसानों और कृषि उद्योग के सर्वोत्तम हितों के लिए भविष्य में और अधिक मेहनत करना चाहते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने पदभार ग्रहण करने और शपथ लेने के अगले दिन ही नेतृत्व संभाल लिया। उन्होंने आज कार्यभार संभाला और तुरंत ही किसानों की वकालत करने लगे। मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ के लगभग 16 घंटे बाद उन्होंने इस कार्यकाल की पहली फाइल पर हस्ताक्षर किए।

आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narandra modi) ने तीसरी बार पद की शपथ लेने के बाद पीएम किसान निधि की 17वीं किस्त वितरित करने के लिए अपनी पहली फाइल पर हस्ताक्षर किए। इससे 9.3 करोड़ किसानों को फायदा होगा और करीब 20,000 करोड़ रुपये वितरित किए जाएंगे।

साइन करने के बाद क्या बोले पीएम मोदी?

मोदी ने घोषणा की कि हमारी सरकार किसानों के सर्वोत्तम हितों को ध्यान में रखकर ही उनके कल्याण के लिए पूरी तरह समर्पित है। इसलिए यह उचित है कि कार्यभार संभालने पर हस्ताक्षरित पहली फाइल किसान कल्याण से संबंधित है। हम आने वाले समय में किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए और अधिक काम करते रहना चाहते हैं।

एक्शन मोड में मोदी कैबिनेट

पीएम मोदी (Pm modi) ने शपथ के बाद सोमवार को दो अहम निर्णय लिए है. ये दोनों फैसले पीएम आवास योजना के तहत लिए गए हैं. पहले बड़े फैसले के तहत मोदी कैबिनेट के पहली बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 2 करोड़ अतिरिक्त घरों को मंजूरी मिलेगी. वहीं, दूसरे बड़े फैसले के तहत इस योजना में लाभार्थियों को दी जाने वाली मदद में लगभग 50 % की बढोतरी की जा सकती है.

71 मंत्रियों के साथ ली शपथ

रविवार रात प्रधानमंत्री मोदी और उनके 71 कैबिनेट सदस्यों ने पद की शपथ ली। मोदी 3.0 कैबिनेट में कई जाने-पहचाने चेहरों को फिर से जगह दी गई है, जबकि शिवराज सिंह चौहान, जीतन राम मांझी, लाल सिंह, चिराग पासवान और कई सांसदों समेत कई नए चेहरों ने पद की शपथ ली है। 71 नामों में कुछ नाम ऐसे भी हैं जो इस बार चुनाव नहीं जीत पाए लेकिन मोदी का भरोसा जीता और कैबिनेट में जगह बना ली। इसमें ताजा नाम कांग्रेस से भाजपा में आए रवनीत सिंब बिट्टू का है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button