Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Mohan Bhagwat security: मोहन भागवत की बढ़ गई सुरक्षा, जाने क्यों लिया गया यह फैसला

Mohan Bhagwat security: Mohan Bhagwat's security increased, know why this decision was taken

Mohan Bhagwat security: नेताओं की सुरक्षा तो होती ही है लेकिन इस बार नेता को z+ सिक्योरिटी मिली है, बता दें कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को z+ सिक्योरिटी दी गई है। जिसे लेकर अब लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं और मन में सवाल भी उठ रहा है कि आखिर उन्हें z+ सिक्योरिटी क्यों दी है। बता दें कि यह सिक्योरिटी मिलने के बाद उनकी सुरक्षा और भी जटिल हो गई है। साथ ही वह अब ज्यादा सुरक्षाकर्मियों के बीच में रहेंगे।

एक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसके बारे में गृह मंत्रालय में बैठक हुई थी, जिसके बाद यह फैसला लिया गया है। दरअसल आपको बता दें कि बीजेपी शासित राज्यों में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की सुरक्षा काफी कड़ी है। तो वहीं जिस राज्य में बीजेपी लीड नहीं कर रही है उस राज्य में उनकी सुरक्षा काफी ढीली है जिस वजह से इन पर खतरा बढ़ सकता है और इन पर हमले भी किया जा सकते हैं। इन सभी को देखते हुए गृह मंत्रालय की बैठक यह फैसला लिया गया है कि अब आरएसएस प्रमुख को z+ सिक्योरिटी दी जाएगी ताकि वह कहीं भी जाए तो सुरक्षित रहे।

बता दें कि भागवत की सुरक्षा अपडेट की जानकारी सभी राज्यों में भेज दी गई और यह भी बताया जा रहा है कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को खास प्रकार के हेलीकॉप्टर से ही यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी, साथ ही उनकी सुरक्षा के लिए कड़े व्यवस्था किए गए हैं इसके अलावा उनके साथ कई जवान भी तैनात रहेंगे।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button