खेलन्यूज़

Virat Kohli 50 Century Remarkable Achievement : कदमों में सारा जहां, पूरी दुनिया में विराट कोहली का शोर, 50वें शतक पर पीएम मोदी भी हुए यें बोलने पर मजबूर

Virat Kohli 50 Century Remarkable Achievement : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विराट कोहली (Virat Kohli) की उत्कृष्टता की प्रशंसा की और उनकी तारीफ की कि वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं। कोहली ने वर्ल्ड रिकार्ड बनाकर अपने 50वें वनडे शतक को पूरा किया है। उन्होंने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। इसके बाद मोदी ने कहा कि Virat Kohli को मानदंड बनाने के लिए यह महत्वपूर्ण है और उन्हें हार्दिक बधाई दी।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News virat kohli 50th century। Sports New Today in Hindi ind vs nz world cup 2023

PM नरेन्द्र मोदी ने 15 नवंबर यानि बुधवार को किंग कोहली के एकदिवसीय करियर का 50वां शतक जड़कर वर्ल्ड रिकार्ड बनाने के बाद उनकी प्रशंसा की। PM मोदी ने कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान ने उत्कृष्टता और दृढ़ता का उदाहरण पेश किया है जो सर्वश्रेष्ठ खेल भावना को परिभाषित करती है। उन्होंने कहा कि यह उल्लेखनीय उपलब्धि उनके स्थायी समर्पण (Virat Kohli 50 Century Remarkable Achievement )और असाधारण प्रतिभा का प्रमाण है।

भविष्य की पीढ़ियों के लिए मानदंड

मोदी ने ‘X’ पर एक पोस्ट कर कहा कि आज Virat Kohli ने न सिर्फ अपना 50वां वनडे शतक जमाया है बल्कि उत्कृष्टता और दृढ़ता की भावना का भी उदाहरण पेश किया है जो सर्वश्रेष्ठ खेल भावना को परिभाषित करती है। उन्होंने कहा कि मैं उन्हें हार्दिक बधाई देता हूं। वह भविष्य की पीढ़ियों के लिए एक मानदंड स्थापित करना जारी रखें। मुंबई में World cup semifinal में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक के साथ, कोहली ने अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया, जिनके नाम अब तक 49 शतकों के साथ सबसे अधिक एकदिवसीय (Virat Kohli 50 Century Remarkable Achievement )शतकों का रिकॉर्ड था।

सचिन की मौजूदगी में उपलब्धि

Virat Kohli ने वानखेड़े स्टेडियम में महान तेंदुलकर की मौजूदगी में यह उपलब्धि प्राप्त की। खास बात तो यह है कि तेंदुलकर ने इसी मैदान पर 15 नवंबर (2013) को ही आखिरी बार इंडिया के लिए बल्लेबाजी की थी। यह टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला गया था। इससे पहले Virat Kohli ने 5 नवंबर को जब साउथ अफ्रीका (south Africa) के खिलाफ 49वां शतक लगाकर तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की थी तब इस महान बल्लेबाज ने उम्मीद जतायी थी कि वह अपना 50वां शतक जल्द पूरा करेंगे।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

किंग कोहली के शतक से पुरानी यादों में खोए सचिन तेंदुलकर

किंग कोहली के इस विशाल उपलब्धि पर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा, जब मैं पहली बार आपसे भारतीय ड्रेसिंग रूम में मिला था, तो टीम के अन्य साथियों ने आपके साथ मेरे पैर छूने का मजाक उड़ाया था। मैं उस दिन अपनी हंसी नहीं रोक सका। मगर जल्द ही, आपने अपने जुनून और कौशल से मेरे दिल को छू लिया। मैं बहुत खुश हूं कि वह युवा लड़का एक ‘विराट’ खिलाड़ी बन गया है। ‘मुझे इससे ज्यादा खुशी नहीं हो सकती कि एक भारतीय ने मेरा रिकॉर्ड तोड़ा। (Virat Kohli 50 Century Remarkable Achievement )और इसे सबसे बड़े मंच पर – World cup semifinal में – और अपने घरेलू मैदान पर करना सोने पर सुहागा है।

माइकल वॉन ने कोहली के शतक को बताया अद्भुत

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ट्वीट कर लिखा, अद्भुत… World cup semifinal… सचिन स्टैंड में और विराट कोहली ने जड़ा 50वां शतक। शानदार।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News virat kohli 50th century। Sports New Today in Hindi ind vs nz world cup 2023

आमिर ने बताया विराट को महान

Pakistan के पूर्व तेज गेंदबाज मोम्महद आमिर ने पोस्ट शेयर कर कहा, वह किंग नहीं है, वह इस सदी का महान बल्लेबाज है। बड़े मुकाबले में ऐसा शतक, बहुत ही शानदार

VVS लक्षम्ण ने बताया विराट के शतक को बताया ऐतिहासिक

क्या क्षण था! क्या बेहतरीन मौका है… 50वां वनडे शतक, और World cup semifinal में अपने बल्लेबाजी हीरो सचिन को स्टैंड से देखते हुए।

केविन पीटरसन ने भी की जमकर तारीफ

Virat Kohli के 50वें शतक पर england के पूर्व कप्तान केवीन पीटरसन ने भी दिल खोलकर प्रशंसा की है।

मोहम्मद हफीज ने भी दी बधाई

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने भी Virat Kohli को उनके 50वें शतक पर बधाई दी।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

इस वर्ल्डकप में सबसे अधिक रन

Virat Kohli ने इसके साथ ही विश्व कप के एक सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी तेंदुलकर (2003 में 673 रन) के रिकॉर्ड को पीछे छोड दिया। Virat Kohli इस दौरान मौजूदा विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक (591) को पीछे छोड़ते हुए इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए। इन दोनों के बाद न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र (565) हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button