Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशकरियरराज्य-शहर

UP Saharanpur Latest News Update: सहारनपुर में बिना मानचित्र के छजपूरा रोड पर गोदाम और दुकान का काम जोरो पर

UP Saharanpur Latest News Update: सहारनपुर में इन दिनों लगातार अवैध निर्माण जोरों पर है जनपद के अलग-अलग जोन में अवैध निर्माण तेजी से चल रहे है जबकि सहारनपुर भूकंप जॉन (earthquake zone) में आता है उसके बाद भी सहारनपुर मे अलग-अलग जॉन मे बेसमेंट और अवैध मार्किट आवासीय निर्माण बता कर दुकाने और फैक्ट्री का निर्माण किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार सहारनपुर के देहरादून रोड (dehradun road) नौगांजा पीर स्थित छज्जपुरा मे ऑन रोड पर अवैध दुकाने और गोदाम का काम चल रहा है। गोदाम संचालक और दुकानदारों के पास न तो कोई निर्माण का मानचित्र है और न ही कोई विभाग द्वारा पत्र इससेसाफ जाहिर होता है कि विकास प्राधिकरण के साथ मिली भगत से अवैध निर्माण कराए जा रहे है।

सहारनपुर के देहरादून रोड जॉन तीन के छजपूरा मे अवैध निर्माण तेजी से जारी है अवैध निर्माणों की सुचना विकास प्राधिकरण के उच्च अधिकारियो को भी है, फिर भी किसी तरह की अवैध निर्माण करने वालों पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। विकास प्राधिकरण में विभाग द्वारा सविंधा कर्मी मेट रखे गए है।

जो जनपद के निर्माण देखते सविंधा कर्मी मेटे विकास भवन के अधिकारी के साथ मिली भगत करके करोड़ों रुपए का नुकसान राजस्व विभाग को पहुंचा रहे हैं। अवैध निर्माणों की अगर कोई इसकी शिकायत करता है तो जनपद सहारनपुर के मेट नोटिस की बात कह कर अपना पल्ला झाड देते है और उसके बाद भी अब निर्माण जोरों पर चलते रहते है।

विकास प्राधिकरण के अधिकारी और जेई इस बारे में बात करते है तो वह ना तो फोन उठाते है और ना ही अवैध निर्माणों पर अंकुश लगा पाते है।जनपद सहारनपुर में 12 जॉन है और 12 जॉन में तीन जेई शमीम अख्तर, प्रदीप गोयल, सुधीर गुप्ता, रोहित पाठक और सविधा कर्मी मेट रिजवान अहमद,अमरनाथ, लाल बहादुर, मदन पाल पाल,अरविन्द, वैभव ये सभी लोग विकास भवन के अधिकरियों के संरक्षण मे अवैध निर्माण करवाने मे जुटे है।जिससे राजस्व विभाग को करोड़ो रुपए की हानि पहुंचा रही है।

जो अवैध निर्माणो को करने में मशहूर बिल्डर परवीन ग्रोवर, नीरज मिड्डा, कासिफ रजा और विनोद बिल्डर बहुत चर्चित है। अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या विकास भवन के अधिकारी और जनपद के आल्हा अधिकारी अवैध पर निर्माण पर अंकुश लगा पाते हैं या नहीं।

jogendra Kalyan

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button