ट्रेंडिंगन्यूज़

जम्मू संभाग में एक दर्दनाक हादसा हो गया. जम्मू के जिला डोडा में बड़ा सड़क हादसा देखने को मिला है

Bus Accidnet in Doda Jammu: आपको बता दें कि बुधवार दोपहर लगभग 12 बजे डोडा के बग्गर के त्रांगल में एक बस अचानक अनियंत्रित होकर लगभग 300 फीट गहरी खाई में गिरने से दर्दनाक हादसा हो गया हादसे में लगभग 36 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है लगभग 19 लोग घायल बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक बस किश्तवाड़ से जम्मू की तकफ जा रही थी. हादसे की जानकारी मिलते ही आसपास के लोग घटना स्थल पर मौके पर पहुंचे वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. घायलों को बाहर निकालकर इलाज के लिए GMC डोडा भेजा गया.

Read Here: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

जिनमें से कुछ घायलो की हालत गंभीर बनी हुई है. हादसे में मरने वालों की संख्या भी बढ़ सकती है. वहीं डॉक्टरो ने दो घायलों की हालत को नाजुक देखते हुए दोनों घायलों को GMC जम्मू के लिए रेफर कर दिया है. घायलों को जम्मू ले जाते समय रास्ते में ही दोनों की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक बस का पंजीकरण संख्या JK 02 CN 6555 नम्बर की बस में 56 यात्री सवार थे. ये बस किश्तवाड़ से जम्मू की तरफ जा रही थी बटोत किश्तवाड़ के राष्ट्रीय राजमार्ग पर त्रुंगल के पास बस अचानक अनियंत्रित होकर 300 फीट गहरे खाई में गिर गई. पुलिस के मुताबिक शुरुआती जांच में पता चला कि इस राष्ट्रीय मार्ग पर एक साथ 3 बसें चल रही थी साथ ही एक-दूसरे को ओवर टेक करके आगे निकलने की बजह से ये बड़ा हादसा हो गया. पुलिस इस पूरे घटना की गहनता से जांच कर रही है. इस घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दु:ख जताया है.

Also Read: Latest Hindi News Lifestyle | Lifestyle Samachar Today in Hindi

वहीं जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी इस हादसे पर दुख जताया है. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने भी इस घटना पर दुख प्रकट किया है. पीएम मोदी ने X (पूर्व ट्विटर) पर पोस्ट में लिखा कि “जम्मू-कश्मीर के डोडा में बस दुर्घटना बहुत ही दुखद है. उन सभी परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि घायलों को जल्द से जल्द ईश्वर ठीक कर दें. पीएम मोदी ने घोषणा करते हुए कहा कि प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी इसके साथ ही प्रत्येक घायलों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 50 हजार रुपये दिए जाएंगे. इसके साथ ही गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर के डोडा में एक बहुत ही दुखद बस दुर्घटना हुई है. इस दुर्घटना से बहुमूल्य जिंदगियों के नुकसान के बारे में जानकर बहुत गहरा दुख हुआ है. मृतक के परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं है मृतक और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button