उत्तर प्रदेशदिल्लीन्यूज़

नई दिल्ली- दरभंगा एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, धूं-धूं कर जलीं कई बोगियां ,खिड़की से निकलकर बचाई यात्रियों ने जान

Fire in Delhi Darbhanga Express: इटावा के सराय भूपत स्टेशन के पास भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। इस घटना में किसी भी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं होने का मामला सामने आया है।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के इटावा में नई दिल्ली से दरभंगा जा रही क्लोन स्पेशल की 3 बोगियों में आग लगने का मामला सामने आया है। इटावा के सराय रोपड़ स्टेशन के पास क्लोन स्पेशल में भीषण आग लग गई। सराय भूपत रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन की एस-1 बोगी आग में लगी। आग को लगता देखकर सवार यात्री बोगी से कूद कर बाहर निकले। पर्वों के कारण इस समय ट्रेन में भारी भीड़ दिख रही है। स्लीपर बोगी में सबसे अधिक भीड़ दिख रही है। ऐसे में आग की घटना ने बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। रेल के डिब्बे में भयानक आग की तस्वीर सामने आ रही हैं। आग ने ट्रेन की कई बगियां को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने के कारणों का पता अब तक नहीं लग पाया है। आग लगने की घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड टीम को दी गई। दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंच कर बोगी में लगी आग पर लगभग डेढ़ घनटे में काबू पाया। वहीं, रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

Also Read: Latest Hindi News Darbhanga Express fire News |New Delhi Darbhanga Express Samachar Today in Hind Indian Railway

क्लोन स्पेशल ट्रेन करीब दोपहर 12:30 बजे नई दिल्ली से चली थी। शाम 5 से 5:30 बजे के बीच सराय भूपत स्टेशन के पास गुजर रही थी। इसी दौरान एस-1 बोगी में धुआं निकलता दिखा। इसे देखते ही गार्ड ने ट्रेन को रोकने का सिग्नल दिया। यात्रियों को बोगी से उतारा गया। यात्रियों को उतरते ही बोगी में आग फैलने लगी। छठ को लेकर क्लोन स्पेशल चलाया जा रहा है। इसको लेकर रेलवे की ओर से जानकारी जारी की गई है। इसमें दावा किया गया है कि इस दुर्घटना में किसी भी प्रकार के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि, ट्रेन में सवार यात्रियों के सामान जलकर खाक हो गए हैं। रेलवे की ओर से जलकर खाक हुई तीनों बोगियों को काटकर अलग किया गया है।

अचानक लगी आग, SM की मुश्तैदी से टला हादसा

02570 नई दिल्ली- दरभंगा क्लोन स्पेशल ट्रेन छठ पर्व को लेकर चलाई जा रही है। इसके इटावा के सराय भूपत स्टेशन के पास पहुंचने के दौरान स्टेशन मास्टर ने एस-1 बोगी से धुआं निकलता देखा। उन्होंने इसका सिग्नल ट्रेन के ड्राइवर को दिया। स्टेशन मास्टर की सूझबूझ से ट्रेन को रोका गया। इसके बाद यात्रियों को तत्काल बोगी खाली करने को कहा गया। अपनी जान बचाने के लिए यात्री सामान को छोड़कर नीचे की तरफ भागे। इस दौरान कुछ यात्री बोगी से नीचे कूद गए। इससे उन्हें चोट भी आई। छठ पूजा स्पेशल ट्रेन के स्लीपर बोगी में भी भारी भीड़ थी। यात्री खचाखच भरे हुए थे। ट्रेन में आग लगने की खबर उच्च अधिकारियों को दी गई। मौके पर डीआरएम के पहुंचने की बात कही जा रही है।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

रेलवे की तरफ से दी गई जानकारी

इटावा के पास 15 नवंबर यानि बुधवार शाम नई दिल्ली- दरभंगा स्पेशल एक्सप्रेस के एक डिब्बे में आग लग गयी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की अभी तक कोई सूचना नहीं है। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (CPRO) हिमांशु उपाध्याय ने कहा कि इटावा के पास सराय भूपत जंक्शन के स्टेशन मास्टर ने नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल एक्सप्रेस के कोच संख्या S-1 से धुआं निकलते देखा।
CPRO ने कहा कि ट्रेन को तुरंत रोक दिया गया और सभी यात्रियों को बाहर निकाला गया। सभी यात्री सुरक्षित हैं। अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। सूत्रों के मुताबिक, जले हुए कोच को ट्रेन से अलग कर दिया गया है और दमकल गाड़ियों को आग पर काबू पा लिया है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button