खेलट्रेंडिंगन्यूज़

नेपाल की टीम ने 20 ओवर में जड़े 314 रन, रोहित-युवराज का भी रिकॉर्ड किया ध्वस्त!

एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) में नेपाल की टीम छोटा पैकेट बड़ा धमाका के रूप में दिखी। जी हां नेपाल की टीम ने वो कर दिखाया जो आज तक टी-20 क्रिकेट के इतिहास में कोई भी टीम नहीं कर पाई, ना ऑस्ट्रेलिया, ना इंग्लैंड और ना ही हिंदुस्तान की टीम। लेकिन नेपाल की टीम ने कर दिखाया। और पूरी दुनिया को दिखा दिया कि नेपाल की टीम भी किसी से कम नहीं है। दरअसल बुधवार को खेले गए एशियन गेम्स 2023 में नेपाल की टीम ने मंगोलिया को 273 रनों से हरा दिया और कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। बता दें कि टी-20 क्रिकेट के इतिहास में ये सबसे बड़ी जीत है। नेपाल की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकान पर 314 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। जिसे हासिल कर पाना मंगोलिया की टीम के असंभव था। 314 रनों के स्कोर का पीछा करते हुए मंगोलिया की टीम 13.1 ओवर में 40 रन बनाकर ढेर हो गई। नेपाल की टीम की ये सबसे बड़ी जीत है। बता दें कि इससे पहले रिपब्लिक की टीम ने तुर्की को 257 रनों से हरा दिया था, लेकिन अब नेपाल की टीम ने ये कीर्तिमान अपने नाम कर इतिहास दर्ज कर लिया है।

युवराज सिंह का टूटा रिकॉर्ड
नेपाल के लिए दीपेंद्र सिंह ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ा और भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया। दरअसल नेपाल के लिए दीपेंद्र सिंह ने 9 गेंदों में अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की, और युवराज के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। बता दें कि ये मुकाबला ने चीन के हांगझोउ में चल रहे एशियन गेम्स मेंस क्रिकेट में खेला गया था। जिसमें नेपाल की टीम ने मंगोलिया को बड़े अंतर से हराया है।

10 गेंद…8 छक्के औऱ 52 रन
नेपाल के लिए दीपेंद्र सिंह ने अपनी पारी के दौरान कुल 10 गेंदों का सामना किया । उन्होंने 8 छक्के की मदद से 52 रन बनाकर भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया। बता दें कि भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था। युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में 6 छक्के जड़कर इतिहास बना दिया था।

Read: Asian Games 2023 News in Hindi (एशियन गेम्स 2023 न्यूज़ ) -NWI

तूफान बनकर आए कुशल मल्ला का तूफान…
मंगोलिया की टीम अभी दीपेंद्र सिंह के आउट होने का जश्न मनाया ही रही थी, कि तभी कुशल मल्ला तूफान बनकर आए और सबसे तेज सेंचुरी जड़ दी। नेपाल की टीम के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए कुशल मल्ला ने 34 गेंदों का सामना करते हुए सेंचुरी जड़ दी। और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना नाम दर्ज करा लिया। बता दें कि इससे पहले सबसे तेज सेंचुरी का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के नाम पर दर्ज था, दोनों ही खिलाड़ियों ने 35 गेंदों पर ये कारनामा किया था, लेकिन अब ये रिकॉर्ड कुशल मल्ला ने 34 गेंदों सेंचुरी जड़ तोड़ दिया है। दरअसल नेपाल के लिए बल्लेबाजी करते हुए मल्ला ने 50 गेंदों पर 8 चौके, 12 छक्के की मदद से 137 रनों की तूफानी पारी खेली।

एक पारी… सबसे ज्यादा छक्के
नेपाल की टीम ने अपनी पारी के दौरान कई रिकॉर्ड ध्वस्थ किए। नेपाल की टीम ने एक पारी के दौरान 26 छक्के जड़े। जो कि अब तक किसी ने नहीं जड़े है।इससे पहले अफगानिस्तान की टीम ने साल 2019 में आयरलैंड की टीम के खिलाफ 22 छक्के मारे थे और रिकॉर्ड को अपने नाम किया था, लेकिन अब नेपाल की टीम ने रिकॉर्ड तो तोड़ दिया है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button