Social Mediaट्रेंडिंगन्यूज़हाल ही में

Mumbai-Ahmedabad NH traffic: वीडियो वायरल में हाईवे पर रेंगते वाहन दिख रहे

देश में कुछ ही दिनों में मानसून दस्तक देने वाला है ऐसे में जगह पानी रुकने की समस्या बन जाती है। हाल ही में सोशल मीडिया में यूजर्स ने ऐसी एक घटना को जाहिर किया है । ये घटना है मुंबई-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर रोजाना यात्रा करने वाले यात्रियों की दुर्दशा की। जहाँ मानसून के आगमन ने मुंबई-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रैवलिंग(Travelling) के दौरान कई तरह की समस्याएँ खड़ी कर दी हैं। शहर में मानसून की पहली बारिश से मोटर चालकों को एनएच पर गड्ढों और पानी भरने की समस्या का सामना करना पड़ा। राष्ट्रीय राजमार्ग के कई हिस्सों में निर्माण कार्य के कारण लंबा ट्रैफिक जाम लगा और इसके कई वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गए हैं।
वीडियो में दिखाया गया है कि डंपर, कार और बाइक एक छोटे से हिस्से पर चल रहे हैं, क्योंकि ज्यादातर सड़क जलभराव और गड्ढों से भरी है।


रिपोर्ट के अनुसार, कुछ दिन पहले ठाणे में घोड़बंदर रोड के पास मुंबई-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगभग दस मिनट की बारिश से अफरा-तफरी मच गई थी।
इस वायरल वीडियो की सही तारीख और समय का पता नहीं चल पाया है। इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर दिवाकर शर्मा ने 14 जून को शेयर किया था। एक दिन में इस वीडियो को 482100 से ज्यादा बार देखा गया और हजारों कमेंट्स मिले। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने नेशनल हाईवे की स्थिति पर सरकार से नाराजगी जताई। कई लोगों ने कहा कि नवीनीकरण शुरू होने से पहले यह सड़क आवागमन के लिए बेहतर थी।

एक सोशल मीडिया यूजर ने टिप्पणी की, “मुंबई-गोवा हाईवे हमेशा खराब हालत में रहा है और अब जुलाई की भारी बारिश के कारण यह इस्तेमाल के लायक नहीं रह जाएगा। @nitin_gadkari जी को अपने 10 साल के कार्यकाल में एक महत्वपूर्ण हाईवे को चालू न कर पाने के लिए बहुत कुछ जवाब देना होगा। समृद्धि का क्या मतलब है।”

एक्स पर एक अन्य यूजर ने लिखा, “यह एक बुरा सपना है और सबसे खराब बात यह है कि नवीनीकरण शुरू करने से पहले यह एक बेहतर राजमार्ग था।”

एक और यूजर ने कहा, “हमसे नए मैन्युफैक्चरिंग ऑर्डर के लिए चीन से मुकाबला करने की उम्मीद की जाती है, लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा। इस पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है @nitin_gadkari जी, यह खतरनाक है… और स्थानीय विधायक कौन है…? किसी को कोई फर्क नहीं पड़ता।” कुछ यूजर्स ने मजाक में पूछा, “सड़क कहां है?”

एक टिप्पणी में लिखा गया, “भयानक। अभी तो मानसून ठीक से आया भी नहीं है। मुझे यह सोचकर भी डर लगता है कि अगर लंबे समय तक भारी बारिश होती रही तो क्या होगा। पिछले कई महीनों से इस बारे में कई ट्वीट किए गए हैं। लेकिन @NHAI_Official या @nitin_gadkari की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। सर, कृपया इस पर ध्यान दें।”

रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने राजमार्ग को कंक्रीट करने का काम शुरू कर दिया है, लेकिन यात्रियों को उन जगहों पर गड्ढों की समस्या का सामना करना पड़ रहा है, जहां अभी तक कंक्रीट नहीं हुआ है।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button