Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरबिहारराजनीति

नीतीश कुमार फिर से बने जदयू के अध्यक्ष ,क्या बदलेगी बिहार की राजनीति ?

Bihar News: आखिर वही हुआ जिसके कयास लगाए जा रहे थे। नीतीश कुमार आज फिर से जदयू के अध्यक्ष हो गए। लल्लन सिंह ने इस्तीफा दे दिया लेकिन यह सब सामान्य प्रक्रिया के तहत ही किया गया। हालांकि नीतीश कुमार के नामो की घोषणा अभी नहीं की गई है। जानकारी के मुताबिक शाम पांच बजे नीतीश कुमार के जदयू अध्यक्ष बनाने की घोषणा की जाएगी।
अभी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद् की बैठक चल रही है। पार्टी के सभी नेता इस बैठक में जुटे हुए हैं। कई मसलों पर चर्चा की जाएगी। आगामी चुनाव को लेकर सबसे बड़ा फैसला है। इसके साथ ही पार्टी की विस्तार को लेकर भी बात की जानी है। यूपी समेत कुछ राज्यों में पार्टी को कैसे लांच किया जाए ताकि कुछ सीटों को उन राज्यों से भी पाया जाए ,इस पर भी मंथन चल रहा है।

Also Read: Latest Hindi News Lalan Singh resigns Bihar News । News Today in Hindi

लेकिन अब सब बड़ी बात यह है कि आगे नीतीश कुमार क्या कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार के हाथ में पार्टी की कमान जाने के बाद कुछ और नेताओं की इंट्री भी पार्टी के भीतर हो सकती है। कहा यह भी जा रहा है कि उपेंद्र कुशवाहा को लेकर भी पार्टी के भीतर चर्चा हो सकती है। उपेंद्र कुशवाहा अगर पार्टी के साथ लौट आते हैं तो पार्टी को मजबूती मिल सकती है। हालांकि बैठक में इसके बारे में कुछ फैसला होता है इसे देखना होगा। कुशवाहा अभी एनडीए के साथ हैं।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

उधर कुछ जानकारों का यह भी कहना है कि नीतीश कुमार अब कोई बड़ा फैसला भी ले सकते हैं। पार्टी की पूरी कमान उनके हाथ में आने के बाद कुछ लोगों को पार्टी से बहार भी किया जा सकता है इसके साथ ही राजद के साथ जदयू आगे किस तरह की राजनीति करेगी इस पर भी बात हो रही है। जानकर यह भी कह रहे हैं कि नीतीश कुमार बीजेपी के साथ भी जा सकते हैं लेकिन पार्टी नेता श्रवण कुमार ने जिस तरह का ब्यान दिया है उससे साफ हो गया है कि नीतीश कुमार अब पाला बदलने को तैयार नहीं है। हालांकि राजनीति में कब क्या कुछ हो जाए यह कोई नहीं जानता।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button