Sliderउत्तर प्रदेशन्यूज़बड़ी खबर

राम मंदिर की तर्ज पर तैयार हुआ एयरपोर्ट, तो अब विपक्ष को आने लगी भगवान राम की याद!

Ayodhya Airport: अयोध्या (Ayodhya) में भगवान श्री राम (Shree Ram) की प्राण प्रतिष्ठा की पूरी तैयारी है,प्राण प्रतिष्ठा की तारीख 22 जनवरी है। लेकिन एक महीने पहले ही पूरी अयोध्या (Ayodhya)राममय हो गई है। राम मंदिर का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है..और एक-एक कोने को बारीकी से तैयार किया जा रहा है।राम मंदिर का हर कोना खास है, हर कोने को बनाने के पीछे एक अलग उद्देश्य है।  तो वहीं दूसरी ओर अयोध्या के एयरपोर्ट को श्रीराम मंदिर (Shree Ram Airport) की तर्ज पर बनाया गया है. बता दें कि बिल्डिंग के आगे के हिस्सा मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम मंदिर की वास्तुकला को ध्यान में रखकर बनाया गया है । साथ ही अगर अंदर  के हिस्से की बात की जाए तो दीवारों पर स्थानीय कला और खूबसूरत पेंटिंग से सजावट की गई है । यानि कुल मिलाकर कहें तो 30 दिसंबर को अयोध्या में इतिहास बदलने की पूरी तैयारी है ।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

30 दिसंबर को अयोध्या में नए एयरपोर्ट के उद्घाटन से पहले उसका नाम बदल दिया गया है। खबरों के मुताबिक नए एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट अयोध्या धाम (Ayodhya Dham) कर दिया गया है.।इससे पहले यहां के रेलवे स्टेशन का नाम अयोध्या जंक्शन से बदलकर अयोध्या धाम (Ayodhya Dham)कर दिया गया था। अयोध्या एयरपोर्ट के उद्घाटन के बाद 30 दिसंबर को सबसे पहले इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट लैंड करेगी। बाद में 6 जनवरी से आम लोगों के लिए एयरपोर्ट से कॉमर्शियल ऑपरेशन शुरू हो जाएगा।अयोध्या के आधुनिक हवाई अड्डे के पहले चरण में 1,450 करोड़ रुपये से ज्यादा लागत के साथ एयरपोर्ट का निर्माण कार्य कराया गया है।इस बीच अयोध्या से सटे ज़िलों की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है ।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

राम का नाम, सियासत का काम!

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को लेकर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत  (Former CM Ashok Gehlot) ने बीजेपी (BJP) को घेरा है… अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा है कि ये चुनाव जीतने के जुमले हो गए हैं। हम सब भी राम भक्त हैं लेकिन बीजेपी ने राम के नाम को राजनीति से जोड़ दिया है।ये सुप्रीम कोर्ट का फैसला है जो कि लागू हो रहा है लेकिन बीजेपी इसकी मार्केटिंग करके इसे भुना रही है। दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने भी बीजेपी को राम मंदिर पर घेरा है।आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) का कहना है कि बीजेपी देश की 60% जनता को राम मंदिर को दूर कर रही है।राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से कांग्रेस नेताओं समेत विपक्ष के करीब-करीब सभी नेताओं को न्योता दिया गया है, कुछ नेता मना कर चुके हैं तो कुछ नेताओं का असमंजस अभी भी जारी है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button