Sliderट्रेंडिंगन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

Congress Party News Highlights Today:भारत का दुश्मन निकला राहुल गांधी का फैन! पाक में ‘जय-जयकार’, BJP का ‘महाप्रहार’!

The prince of Congress is praised in Pakistan to the extent that he is attacked in India.

Congress Party News Highlights Today: कांग्रेस के राजकुमार पर जितने प्रहार हिंदुस्तान में होते हैं, उतनी ही उनकी जयजयकार पाकिस्तान (Pakistan) में होती है। जिसका एक कारण ये भी है कि साहबजादे का पाकिस्तान प्रेम अक्सर दिख जाता है। एक तरफ भारतीय सेना, हिंदुस्तान को उसकी औकात दिखाने का काम करती है। तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पाकिस्तान का साथ देती हुई नजर आती है।

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में ठीक 2 दिन का वक्त बचा है। मगर उससे पहले हिंदुस्तान (Hindustan) की रैलियों में पाकिस्तान के नाम पर सियासी पारा गर्म हो गया है। पाकिस्तान के पूर्व मंत्री (Former Minister of Pakistan) फवाद चौधरी (Fawad Chaudhary) के सोशल मीडिया (Social Media) पर कांग्रेस नेता (Congress Leader) राहुल गांधी (Rahul Ghandi) के सपोर्ट में पोस्ट किए 2 दिन हो चुके हैं। लेकिन भारतीय जनता पार्टी (BJP) लगातार राहुल और कांग्रेस पर हमला कर रही है।

बीजेपी शासित 2 राज्यों के सीएम ने एक साथ पाकिस्तान से मिले समर्थन को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लखनऊ की चुनावी रैली (Lucknow Election Rally) से आरोप लगाया कि कांग्रेस का हाथ दुश्मनों के साथ है। योगी के बाद असम के सीएम (CM of Assam) हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) भी कांग्रेस पर हमला करते नजर आए। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि, अगर राहुल पाकिस्तान में चुनाव लड़ते हैं तो ज़रूर जीत जाएंगे। अब आपको बताते हैं कि पाकिस्तान की इमरान सरकार में मंत्री रहे चौधरी फवाद हुसैन ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में ऐसा क्या लिख दिया, जो कांग्रेस के लिए गले की फांस बन गया है।

दरअसल फवाद चौधरी ने अपने पोस्ट में राहुल गांधी के भाषण का एक हिस्सा शेयर किया और उनकी तारीफ करते हुए लिखा – “राहुल ऑन फायर..” इस भाषण में राहुल गांधी, पीएम मोदी की आलोचना कर रहे हैं। बस फिर क्या था, बीजेपी को बैठे बिठाए कांग्रेस पर अटैक का मौका मिल गया। प्रॉब्लम ये है कि सोशल मीडिया पर ये पोस्ट आए 2 दिन से ज़्यादा हो गए मगर किसी भी बड़े कांग्रेसी नेता का इसके खिलाफ़ कोई बयान नहीं आया। कर्नाटक के शिमोगा में राहुल गांधी से जब मीडिया ने इस मुद्दे पर सवाल किया तो उन्होंने भी इसे टाल दिया।

यही हाल कांग्रेस के एक और नेता राशिद अल्वी (Leader Rashid Alvi) का था। उन्होंने भी एक बार नहीं कहा कि कांग्रेस को पाकिस्तान से समर्थन नहीं चाहिए। उल्टे वो भी बीजेपी से ही सवाल करने लगे.. जिसके बाद कांग्रेस के पूर्व नेता प्रमोद कृष्णम भी पूछ रहे हैं कि ये रिश्ता क्या कहलाता है? हिंदुस्तान की चुनावी रैलियों में पहले भी पाकिस्तान का नाम गूंजता रहा है। कभी मुंबई हमला, तो कभी पुलवामा अटैक (Pulwama Attack) के लिए पाकिस्तान पर प्रहार होते रहे हैं। मगर इस बार पुलवामा हमले पर जश्न मनाने वाले पाकिस्तानी नेता ने जब कांग्रेस नेता की तारीफ की तो पूरा मुद्दा ही बदल गया और फिलहाल ऐसा लगता है कि सोशल मीडिया (Social Media) के इस एक पोस्ट की गूंज तीसरे चरण का मतदान (Third Phase Voting) खत्म होने तक सुनाई देती रहेगी।

Pramod Sharma

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button