गुजरातधर्म-कर्मबड़ी खबरराज्य-शहर

Gujarat News: गणेश पंडाल पर मुस्लिमों ने किया पथराव, सड़को पर मचा बवाल, कई गिरफ्तार

Muslims pelted stones on Ganesh Pandal, chaos ensued on the streets, many arrested

Gujarat News: सूरत के सैयदपुरा इलाके में कुछ लोगों ने गणेश पंडाल पर पथराव किया। गणेश पंडाल पर पथराव करने वाले सभी 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि इस घटना के बाद हजारों की तादाद में लोग सड़क पर उतर आए। हालात बेकाबू होने के बाद पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी।

गुजरात के सूरत में सैयदपुरा इलाके में गणेश उत्सव के दौरान रविवार यानि 8 सितंबर की देर रात कुछ लोगों ने गणेश पंडाल पर पथराव किया। पुलिस ने पथराव करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पथराव के विरोध में बड़ी तादाद में लोग सड़कों पर उतर आए। प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने शांति की अपील कर रहे स्थानीय विधायक कांति बलर के साथ धक्का मुक्की भी की। हालात बिगड़ने के बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

गुजरात उन राज्यों में से है जहां गणेश उत्सव मनाया जाता है। लोग बप्पा की आस्था में डूबे हुए हैं। सूरत के सैयदपुरा इलाके में असामाजिक तत्वों द्वारा गणपति पंडाल पर पत्थर फेंकने की घटना से माहौल गरमा गया। इसके बाद गुस्साए लोगों ने पुलिस थाने का घेराव कर दिया।.

इस घटना के बाद विधायक कांति बलर (MLA Kanti Balar) भी घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने आश्र्वाश्न दिया किया कि पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी और आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस ने बताया कि आस-पास के इलाकों में पुलिस तैनात कर दी गई है। इसके अलावा, पूरे हंगामे के दौरान आवश्यकतानुसार आंसू गैस और लाठीचार्ज का इस्तेमाल किया गया। शांति भंग करने के आरोपी सभी लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी के अनुसार, सूरत के सैयदपुरा इलाके में गणेश पंडाल पर छह लोगों ने पत्थर फेंके। इसी तरह की घटनाओं को बढ़ावा देने के लिए पुलिस ने 27 अन्य लोगों को हिरासत में लिया है, इन छह लोगों को भी हिरासत में लिया गया है। इस समय स्थिति की जांच की जा रही है। पूरे सूरत में पुलिस की मौजूदगी है। जो कोई भी शांति भंग करेगा, उसे ुसके खिलाफ सख्त कार्रवाही की जाेएगी।

पुलिस ने किया आंसू गैस का इस्तेमाल


सूरत पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने बताया कि गणेश पंडाल पर कुछ लोगों द्वारा पत्थर फेंकने के बाद झगड़ा शुरू हो गया। पुलिस ने तुरंत उन्हें वहां से हटा दिया। इलाके में पुलिस मौजूद है। जहां भी जरूरत पड़ी, वहां आंसू गैस के गोले छोड़े गए और लाठीचार्ज किया गया। शांति भंग करने के आरोपी सभी लोग हिरासत में हैं। पूरे इलाके में करीब एक हजार पुलिस अधिकारी तैनात हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button