धर्म-कर्मन्यूज़

कौन हैं नमाजी IPS Aslam Khan जो कान्हा की हैं परम भक्त ?

IPS Aslam Khan! भगवान श्री कृष्ण, जिनकी पूरी दुनिया दीवानी है, हर घर में श्री कृष्ण को पूजा जाता है। कोई उन्हें अपना लल्ला मानता है, तो कोई उन्हें अपना सखा मानता है, तो कोई उन्हें अपना भाई मानता है। आपने कई कहानियां सुनी होंगी, जब कान्हा की भक्ति और शक्ति के बारे में बताया जाता है। कान्हा की भक्ति में लीन होकर भक्त सब कुछ छोड़ देता है, खाना-पीना, घर…सब कुछ छोड़ देता है। और भक्ति में लीन हो जाता है। कान्हा की पूजा वैसे तो मुख्य तौर पर हिंदू लोग करते हैं, लेकिन कान्हा की भक्ति में हर धर्म के लोग लीन नजर आते हैं। कई बार आपने देखा भी होगा कि मथुरा में किस कदर मुस्लिम समुदाय के लोग कान्हा के दर्शन करने के लिए आते हैं। आज आपको हम भी एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं। जो कि एक आईपीएस हैं। जिनका नाम असलम खान है, और वो कृष्ण भक्ति में पूरी तरीके से लीन हो चुकी हैं। वो नमाज भी पढ़ती हैं, और मंदिर भी जाती हैं। अगर उनके सोशल मीडिया पर नजर डाली जाए तो पता चलता है कि वो सिर्फ कान्हा की भक्ति नहीं करतीं वो देवों के देव महादेव की भी पूजा करती हैं।

Read: Horoscope Today in Hindi (आज का राशिफल) Aaj Ka Rashifal, राशिफल Horoscope Today, Daily

ये कहानी है, असलम खान (IPS ASLAM KHAN) की। जो पेशे से तो आईपीएस अधिकारी हैं, श्रीकृष्ण की भक्ति में पूरी तरीके से लीन हैं। भक्ति में उनको राधा और मीरा तक कहा जाता है। असलम खान नमाज भी पढ़ती हैं, मंदिर भी जाती हैं और कानून की रखवाली भी करती हैं। हम बात कर रहे हैं उस महिला आईपीएस की जिसने एक मिसाल पेश की है। दरअसल DIGP असलम खान गोवा पुलिस में तैनात हैं। उनके नाम से ऐसा लगता है कि जैसे ये किसी पुरूष का नाम है, लेकिन जनाब ये पुरूष का नहीं ये महिला का नाम है। जो कान्हा की भक्ति में लीन हैं।

IPS असलम खान की कहानी…?
असलम खान (Aslam Khan), जिसे सुनते ही ऐसा लगता है, जैसे ये किसी लड़के का नाम है। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर उनका नाम असलम खान क्यों पड़ा। दरअसल असलम खान ने अपनी जिंदगी में काफी संघर्ष किया। असलम खान के जन्म के समय उनके पिता को बेटा होने की उम्मीद थी, लेकिन बेटा की जगह उनको असलम खान के रूप में बेटी हुई।असलम के पिता ने बच्चे का नाम पहले ही सोच रखा था, इसलिए इसलिए बेटी होने पर भी उन्होंने उसका नाम असलम रख दिया। असलम खान के घर की स्थिति कुछ खास नहीं थी। लेकिन उसके बाद भी उनके पिता ने उनकी शिक्षा में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी। असलम खान को इस काबिल बना दिया कि आज उनकी चर्चाएं पूरे हिंदुस्तान में हो रही हैं।

वक्त, इंसान की जिंदगी में वक्त की VALUE बहुत होती है। असलम खान की जिंदगी में एक एक वक्त ऐसा भी आया था, जब उनके पिता उनके जन्मदिन पर एक चॉकलेट तक नहीं ला पाए थे।

मध्यवर्गीय परिवार से आईपीएस बनने का सफर

तेज तर्रार असलम खान (Aslam Khan) 2007 बैच की IPS अफसर हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव भी रहती हैं। वो आए दिन अपने माता-पिता के साथ तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। असलम खान को आईपीएस बनने के बाद AGMUT कैडर अलॉट किया गया था। असलम खान ने साल 2007 में आईपीएस अफसर पंकज कुमार से शादी की थी और आज दोनों ही गोवा में तैनात हैं, और कानून की रखवाली कर रहे हैं।

असलम खान का परिवार

IPS असलम खान और IPS पंकज कुमार के एक बेटा और एक बेटी है। वो अपने छोटे से परिवार में काफी खुश हैं। असलम 2014 में जयपुर में स्थित गोविंद देव के मंदिर गई थीं। वहीं से उनकी कृष्ण भक्ति की शुरुआत हुई। इसके बाद से वो कान्हा की भक्ति में लीन होती चलीं गईं। असलम खान मुस्लिम समुदाय से आती हैं। इसलिए वह सभी धर्मों में विश्वास रखती हैंय़ वह नमाज भी पढ़ती हैं और मंदिर जाकर पूजा पाठ भी करती हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button