Sliderट्रेंडिंगन्यूज़पश्चिम बंगालबड़ी खबर

Nabanna March : कोलकाता में हुआ बवाल, छात्रों पर ममता पुलिस किया लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे

Nabanna March: Ruckus broke out in Kolkata, Mamta police lathicharged and fired tear gas shells on students.

Nabanna March : कोलकाता का सीन आप सबको याद ही होगा… जहां एक डॉक्टर के साथ बेरहमीसे दुष्कर्म कर के हत्या कर दिया गया….जिस लेकर आए दिन लगातार नए खुलासा हो रहा हैं। इसके साथ ही कोलकाता के CM ममता बनर्जी पर इस्तीफा देने का दबावभी बनाया जा रहा है।….

बता दें कि इस रेप मर्डर केस में सीबीआई के साथ-साथ कोलकाता पुलिस खोजबीन कर रही है लेकिन इस केस की गुत्थी सुलझाने के बदले उलझती जा रही है….  इन सब हालातों के बीच एक और खबर सामने आई है….जहां  कोलकाता में छात्र-छात्राओं ने नबन्ना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इस प्रदर्शन को लेकर हावडा ब्रिज पर भारी संख्या में छात्र-छात्रा इकट्ठा हो गए हैं और इन सबको रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किए गए है और हर जगह निगरानी की जा रही है और छात्राओं को रोकने के लिए लोहे की ब्रिज भी खड़ी कर दी गई है।

 वहीं इस मामले में अब तक चार छात्रों को हिरासत में भी ले लिया गया है और इस प्रदर्शन को रोकने के लिए कोलकाता पुलिस ने कई रास्तों को भी बंद कर दिया है। इसके बाद प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे। हावडा ब्रिज पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हुई है। लोगों ने कई जगहों पर बैरिकेडिंग तोड़ दी है। बता दें कि  स्क्वॉयर कॉलेज से निकली इस मार्च में बड़ी संख्या में छात्र और आम लोग शामिल हैं।

मार्च को देखते हुए ममता सरकार ने कोलकाता एवं हावडा को किले में तब्दील कर दिया है।  बता दें कि इस प्रदर्शन का आयोजन रविंद्रभारती विश्वविद्यालय के छात्र और कल्याणी विश्वविद्यालय की शुभंकर तथा अन्य छात्रों ने मिलकर की है साथ ही उन्होंने कहा कि उनका राजनीतिक से कोई लेना-देना नहीं है वह इंसाफ की मांग कर रहे हैं।  हालांकी इन सभी के बीच अब राजनीतिक खेल भी शुरू हो गया है दरअसल टीएमसी ने अपने विपक्षी दलों पर आरोप लगाते हुए कहा कि यब सब की जिम्मेदारी विपक्ष की है। टीएमसी ने कहा कि विपक्ष राज्य में अशांति फैलाना चाहती है और माहौल बिगड़ने के लिए इस प्रदर्शन कोशुरू किया है।  

हालांकि इस मामले में अब कोलकाता पुलिस कभी बयान आ गया है। उन्होंने कहा कि नबन्ना प्रोटेस्टअभियान को देखते हुए शहर में 6 हजार से अधिक पुलिस को तैनात किए गए हैं। जो अलग-अलग जगह से निगरानी कर रहे हैं।  बता दें कि इन सभी में एक बात आम है कि अगर हमारे देश में कुछ भी गलत होता है तो एक ओर लोग इंसाफ के लिए लड़ाई लड़ते हैं तो दूसरी ओर राजनीतिक पार्टी अपना वोट बढ़ाने के लिए राजनीतिक खेल खेलना शुरू कर देते है। वैसे आपको क्या लगता है क्या यह प्रोटेस्ट किसी राजनीतिक पार्टी के द्वारा शुरू किया गया है हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button