करियर

NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में राहुल गांधी ने BJP सरकार को घेरा

NEET Paper Leak: Rahul Gandhi cornered BJP government in NEET paper leak case.

NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामला तो आप सबको पता ही होगा जिस वजह से पूरे देश में हडकंप मचा हुआ है। कई लोग इसे सरकार की लापरवाही कह रहे हैं तो कई लोगों का मानना है इस वजह से बच्चे परेशान हो गए हैं। इसी बीच राहुल गांधी ने BJP सरकार को लेकर बड़ा बयान दिया है। इस मामले में राहुल गांधी ने कहा कि “पेपर लीक का सबसे बड़ा कारण है कि सारे वाइस चांसलर एजुकेशन सिस्टम को भाजपा के लोग आर्गेनाइजेशन ने कैप्चर कर रखा है जिस वजह से यह कांड हो रहा है”। बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है, इससे पहले उत्तराखंड से भी पेपर लीक का मामला सामने आया था। उस दौरान उत्तराखंड में सरकार BJP की थी जिस वजह से उस समय भी BJP सरकार को घेरे में लिया गया था। हालांकि जो बात हम कर रहे है वह पूरे देश की है और इसी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार के दिन पेपर लीक के मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस भी किया था।

उन्होंने साधे तौर पर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि “पीएम मोदी इस पेपर लीक को नहीं रोक पाए हैं “एक परीक्षा में गड़बड़ी होने की वजह से उसे रद्द कर चुके हैं, लेकिन पता नहीं दूसरे को रद्द किया जाएगा या नहीं”। इसके बाद कहा कि “कोई न कोई इसके लिए जिम्मेदार है और इसके लिए उसे पकड़ना चाहिए”। वहीं NEET के एग्जाम के बाद अब NET परीक्षा में भी धांधली की खबर सामने आई है। जिस वजह से परीक्षा होने के एक दिन बाद ही NET परीक्षा को रद्द कर दी गई है।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि “नरेंद्र मोदी जी ने रूस यूक्रेन की लड़ाई को रुकवा दी, इजरायल और गाजा के बीच में चल रही लड़ाई में मोदी जी शांती बनाने का काम कर रहे हैं लेकिन किस कारण भारत में पेपर लीक हो रहे हैं उसको नरेंद्र मोदी रोक नहीं पा रहे हैं या फिर रोकना ही नहीं चाह रहे हैं”। इस लिक की वजह से मेहनती छात्रों के साथ धोखा हो रहा है। इसलिए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। देश कS युवा कोई खिलवाड़ नहीं है साथ ही कहा कि NEET पेपर लीक का मुद्दा संसद में उठाएंगे।

UGC-NET 2024 परीक्षा की गई है रद्द
बता दें कि, देश में 18 जून को UGC-NET 2024 परीक्षा आयोजित किया गया है जिसे रद्द करने का फैसला लिया गया है और इसकी वजह नेट पेपर लीक आशंका है।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button