Live UpdateSliderकरियर

2 Fraud Arrested By Police: फरजिवाडा करने वालों की अब खैर नही….हो जाए सावधान

2 Fraud Arrested By Police: खबर है की पुलिस ने चाइनीज मोबाइल को ब्रांडेड मोबाइल बनाकर खरीद फरोख्त करने और बैचने वाले अंतराष्ट्रीय गिरोह के 2 सदस्ययों को गिरफ्तार कर लिया है। उन दोनों के पास से करिब 52 मोबाइल बरामद किए गए है।

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र से खबर आ रही है की पुलिस ने चाइनीज मोबाइल को ब्रांडेड मोबाइल बनाकर खरीद फरोख्त करने और बैचने वाले अंतराष्ट्रीय गिरोह के 2 सदस्ययों को गिरफ्तार कर लिया है। उन दोनों के पास से करिब 52 मोबाइल बरामद किए गए है। ये मामला सोनभद्र के राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के मधुपुर इलाके का बताया जा रहा है। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जनपद के नेपानगर थाना क्षेत्र के रहने वाले है। इन आरोपियों का कहना है कि दिल्ली से यह चाइनीज मोबाइल थोक में मंगाते है और ओप्पो का कवर लगाकर लोगो को रशिद के साथ बेच देते थे।

राबर्टसगंज कोतवाली पुलिस, एस ओ जी और सर्विलांस टीम के संयुक्त प्रयास से चाइनीज मोबाइल को एसेम्बल कर ओप्पो, वन प्लस का कभर लगाकर रसीद के साथ लोगो को बेच देने वाले अंतरराष्ट्रीय गैंग के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है इस गैंग के सदस्यों द्वारा मोबाइल को सोनभद्र, मिर्जापर, वाराणसी व आस-पास के जिलों के साथ नेपाल में भी मोबाइल बेचने का काम करते थे।

इस गिरोह के द्वारा मोबाइल का आईं एम ई आई नंबर भी बदल देते थे जबकि इस गिरोह के गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी अनपढ़ है। इनके द्वारा चलते फिरते पैसे की तंगी या कोई बड़ी समस्या बताकर लोगो को 25 से 30 हजार की रसीद वाली मोबाइल 10 हजार रुपये में बेच देते थे। सिर्फ यही नही बल्की जब दुसरा सिम कार्ड मोबाइल खरीदने वाला व्यक्ति सिम कार्ड लगाकर मोबाइल स्टार्ट करता तो फर्जी पुलिस अधिकारी बनाकर उसको फोन कर पैसा वसूलने के काम भी करते थे।

वहीं कालू सिंह अपर पुलिस अधीक्षक ने जब आरोपियों से यह जानने का प्रयास किया कि किस तरह से वह मोबाइल को लाते हैं असेंबल करने के बाद लोगों को बेचते हैं ऐसे में गिरफ्तार किए गए आरोपों का कहना है कि दिल्ली से थोक में चाइनीस मोबाइल को मांगते हैं और अप वनप्लस जैसे मोबाइल हो का कवर लगाकर सॉफ्टवेयर बदलकर और मोबाइल का आईएमईआई नंबर बदलकर मोबाइलों का 25 से ₹30000 का बिल बना लिया जाता है और अपनी मजबूरी आर्थिक तंगी जैसी समस्या बात कर चलते फिरते किसी भी सदस्य को मोबाइल 8 से ₹10000 में बेच दिया जाता है।

पुलिस के द्वारा कार्रवाई करते हुए इन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है इन आरोपियों के पास से कुल 52 मोबाइल फर्जी मोबाइल की रसीद, बारकोड, नकली मोहर आदि बरामद किया गया है।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button