उत्तर प्रदेशन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

CM Yogi News: जात पर न पात पर..गोलियां चलती हैं अपराध पर! सुल्‍तानपुर डकैती एनकाउंटर पर बोले सीएम योगी

Not on caste but on caste..bullets are fired on crime! CM Yogi speaks on Sultanpur robbery encounter

CM Yogi News: सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मिर्ज़ापुर (Mirzapur) में कहा कि 2017 से पहले उत्तर प्रदेश (uttarpradesh) में माफिया एक समानांतर सरकार चला रहे थे. प्रशासन के अधिकारियों ने उन्हें सलामी दी. नये यूपी में व्यापारियों की सुरक्षा से अब कोई समझौता नहीं कर सकता।

उत्तर प्रदेश की पुलिस सुल्तानपुर डकैती कांड (sultanpur case) में लगातार अपराधियों की धरपकड़ कर रही है. मंगेश यादव की मौत के बाद यूपी एसटीएफ ने मुठभेड़ में अनुज प्रताप सिंह को (sultanpur encounter) ढेर कर दिया है. एक तरफ जहां सपा मुखिया अखिलेश यादव (akhilesh yadav) इसे फर्जी मुठभेड़ करार दे रहे हैं, वहीं मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (cm yogi adityanath) का कहना है कि नए भारत के नए उत्‍तर प्रदेश में व्‍यापारी की सुरक्षा में कोई सेंध नहीं लगा सकता है। अगर कोई ऐसा करेगा तो उसे इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

सोमवार यानि आज 23 सितंबर को मुख्‍यमंत्री मिर्जापुर में थे। उन्‍होंने यहां 765 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्‍यास किया। इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में योगी ने कहा कि ये नए भारत का यूपी है। नए यूपी में सुरक्षा है तो सम्‍मान भी हैबेटी की सुरक्षा को कोई सेंध नही लगा सकता है। किसान अपनी जमीन पर कब्जा नहीं कर पा रहा है. किसी गरीब की झोपड़ी यूं ही नहीं उजाड़ी जा सकती। यदि वह ऐसा करता है तो लागत के लिए वह जिम्मेदार होगा।

2017 से पहले माफिया चलाते थे सरकार

सीएम योगी आदित्‍यनाथ (cm yogi adityanath) ने कहा कि 2017 से पहले यूपी में माफिया समानांतर सरकार चलाते थे। प्रशासन उनके सामने सैल्‍यूट मारता था। किसी की हिम्‍मत नहीं होती थी कि उन पर हाथ डाल सकें। योगी ने उदाहरण देते हुए कहा कि आज आप जो देख रहे हैं कि माफिया गिड़गिड़ा रहे हैं। कह रहे हुजूर एक बार जान बख्‍श दो। आगे से ठेली लगाकर पेट भर लेंगे। अब हम किसी की संपत्ति पर कब्‍जा नहीं करेंगे। व्‍यापारी या राहगीर पर गोली नहीं बरसाएंगे।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button