करियर

UP Police Constable Re Exam 2024 Notice: आ गया नोटिस, यूपी पुलिस कांस्टेबल री-एग्जाम बहुत जल्द!

Notice is here, UP Police Constable Re-Exam very soon!

UP Police Constable Re Exam 2024 Notice: 2024 यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 23 अगस्त से शुरू होकर विभिन्न पालियों में होगी। इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में एक ईमेल एड्रेस और एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया हैं। आईऐ जानते है क्यों

यूपी पुलिस में जानें वाले उम्मीदवारें के लिए अच्छी खबर हैं बता दें यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक के बाद अगस्त में दोबारा परीक्षा आयोजित कराई जांएगी। ऐसे में अभ्यर्थी दोबारा परीक्षा की तैयारी में काफी मशक्कत कर रहे हैं। वहीं, भर्ती बोर्ड ने इस बार पूरी पारदर्शिता के साथ परीक्षा कराने की तैयारी कर ली है। हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एंव प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने इससे संबंधित एक नया नोटिस अपनी वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी किया है।

UPPBPB की अधिसूचना के मुताबिक, अब परीक्षाएं 2024 में 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को 2 पालियों में आय़ोजित होगी। 26 अगस्त को होने वाली परीक्षा जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में एक दिन के लिए स्थगित कर दी जाएगी। परीक्षा का आयोजन उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा रिजर्व सिविल पुलिस के 60,244 पदों पर सीधी भर्ती-2023 के लिए किया जा रहा है। बोर्ड ने उम्मीदवारों और आम जनता से अपील की है कि वे भर्ती प्रक्रिया को प्रभावित करने वाले किसी भी प्रयास, जैसे पेपर लीक, नकल या सॉल्वर गिरोह के बारे में सीधे उन्हें रिपोर्ट करके जानकारी दे सकते हैं।

नोटिस जारी

नोटिस में कहा गया है कि “भर्ती परीक्षाओं की शुचिता से समझौता करने का कोई भी प्रयास, जिसमें पेपर लीक, पेपर खरीदना और बेचना, परीक्षा में नकल करना, सॉल्वर गिरोह या कोई अन्य अवांछित व्यवहार शामिल है, बोर्ड को निम्नलिखित चैनलों के माध्यम से रिपोर्ट किया जा सकता है। साझा करने वाले पक्ष की पहचान गोपनीय रहेगी। ईमेल पता satarkta.policeboard@gmail.com है, और व्हाट्सएप नंबर 9454457951 है। हम सभी से अनुरोध करते हैं कि प्रक्रिया की शुचिता बनाए रखने के लिए सहयोग करना जारी रखें।”

आपको बता दें कि 17 और 18 फरवरी 2024 को यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की चार पालियों में 48 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। हालांकि पेपर लीक होने के कारण 24 फरवरी को इसे रद्द कर दिया गया था। जिसके बाद राज्य सरकार ने यह आदेश दिया था कि परीक्षा छह महीने के भीतर पुनः निर्धारित की जाए।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button