करियरट्रेंडिंगन्यूज़पढ़ाई-लिखाई

बिहार NEET-JEE मुफ्त कोचिंग प्रवेश परीक्षा का एडमिट हुआ जारी, इस डेट को होगी प्रवेश परीक्षा

Bihar NEET-JEE free Coaching Entrance Exam: बिहार NEET- JEE मुफ्त कोचिंग के लिए 12 सितंबर यानि आज मंगलवार से प्रवेश परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट (official websites) coaching.biharboardonline.com पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है. परीक्षा में सफल स्टूडेंट्स को जेईई मेन और नीट यूजी की कोचिंग मुफ्त में दी जाएगी.

Bihar NEET-JEE free coaching entrance exam admit card

Read: Educational News in Hindi | Jobs News in Hindi | News Watch India

इस डेट को होगी प्रवेश परीक्षा

जानकारी के मुताबिक आपतो बता दें बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की तरफ से छात्रों को NEET और JEE की मुफ्त कोचिंग देने के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन अब 17 सितंबर 2023 को किया जाएगा. बता दें इससे पहले इस परीक्षा का आयोजन 10 सितंबर को किया जाना था, जिसे स्थगित कर दिया गया था. 12 सितंबर से प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया कर दिया गया है. प्रवेश परीक्षा पटना, मुजफ्फरपुर, छपरा, दरभंगा, सहरसा, पूर्णिया, भागलपुर, मुंगेर और गया इन राज्य मे आयोजित की जाएगी.

इस संबंध में बिहार बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर जानकारी दी है. मैट्रिक परीक्षा 2023 में पास मेधावी छात्रों को BSEB की तरफ से गैर-आवासीय JEE और NEET की मुफ्त कोचिंग प्रदान की जाएगी.

JEE main और NEET UG के लिए फ्री-आवासीय कोचिंग के लिए प्रवेश परीक्षा के प्रवेश पत्र 12 सितंबर को जारी कर दिए गए है. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट coaching.biharboardonline.com पर जाकर आप एडमिट कार्ड पाने के लिए रजिस्टर्ड रोल नंबर और जन्म तिथि का उपयोग कर इसे डाउनलोड कर सकते हैं.

Bihar NEET-JEE free coaching entrance exam admit card

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • आधिकारिक वेबसाइट coaching.biharboardonline.com पर जाएं.
  • होम पेज (home page) पर दिए गए एडमिट कार्ड (admit card) के लिंक पर क्लिक करें.
  • रजिस्ट्रेशन नंबर (registration number) आदि मांगे गए विवरण को दर्ज करें.
  • एडमिट कार्ड (admit card) आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
  • अब चेक करें और डाउनलोड करें.

प्रवेश परीक्षा में पास हुए स्टूडेंट्स लें सकते है अपनी सुविधा के मुताबिक कोचिंग में एडमिशन

  • आपको बता दें कि फ्री कोचिंग (free coaching) के लिए छात्रों का चयन प्रवेश परीक्षा के आधार पर ही किया जाएगा. प्रवेश परीक्षा में पास हुए स्टूडेंट्स अपनी सुविधा के मुताबिक कोचिंग के लिए निर्धारित जिला सेंटरों पर एडमिशन लें सकते हैं.
  • वहीं बोर्ड की तरफ से मुफ्त छात्रों को मुफ्त कोचिंग देने के लिए बेहतर अध्यापिकाओं के लिए भी भर्ती की जा रही है, जिससे छात्रों की तैयारी बेहतर तरीके से हो सके और छात्र परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर सकें.
Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button