उत्तर प्रदेशधर्म-कर्मन्यूज़राज्य-शहर

UP Bijnor News: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर छात्र-छात्राओं ने बिखेरा अपना जलवा

On the auspicious occasion of Shri Krishna Janmashtami, students displayed their talent

UP Bijnor News: बिजनौर के किरतपुर रोड पर बिजनौर पब्लिक स्कूल में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कहते हैं कि बच्चे भगवान का रूप होते हैं स्कूल के बच्चों ने भगवान के रूप में राधा कृष्ण व अन्य किरदार बनकर सच दिखा दिया।स्कूल के नन्हे मुन्ने छात्र-छात्राओं ने कृष्ण लीला से जुड़े अनेक रंगारंग कार्यक्रम किए। इस अवसर पर स्कूल की चेयरपर्सन श्रीमती सुशील सिंह, प्रबंधक महेंद्र सिंह,व प्रधानाचार्य विकास कुमार त्यागी ने कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश पूजन के बाद माता सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलन कर किया।

इसके बाद नर्सरी,एलकेजी,यूकेजी के लड्डू गोपाल बने नन्हे मुन्ने बच्चों का पूजन किया गया। शिक्षिकाओं ने मिलकर श्री कृष्ण जी की आरती की,तथा छात्रों ने फैंसी ड्रेस दही हांडी राधे-राधे पर नृत्य नाटिका कर अपनी प्रतिभा का जलवा दिखाया।

छात्रों ने बहुत खुशी के साथ कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।इस कार्यक्रम में कुछ बच्चे कृष्ण बने तो कुछ राधा, बने,कोई मैया यशोदा देवकी,कोई वासुदेव नंद बाबा,बनकर किरदार बने बच्चों ने अपनी कला से सभी का मन मोह लिया। इस अवसर पर स्कूल के प्रबंधक महेंद्र सिंह ने सभी को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि स्कूल में इस प्रकार के कार्यक्रम द्वारा बच्चे अपने देश की सभ्यता एवं सांस्कृतिक से गहरी तरह जुड़ जाते हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार श्री कृष्ण प्रकृति और प्राकृतिक संसाधनों का प्रयोग करते थे हमें भी आगे बढ़कर प्राकृतिक संसाधनों को बचाने में अपना योगदान देना चाहिए। इस अवसर पर स्कूल के चारों हाउस के बड़े बच्चों ने हांडी फोड़ने का कार्यक्रम आयोजित किया,कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के बड़े बच्चों द्वारा मानव पिरामिड बनाकर हांडी फोड़ने की प्रतियोगिता रखी,इस प्रतियोगिता में ब्लू हाउस कक्षा 12 के छात्र नितिन ने दहीहंडी फोड़ कर विजय प्राप्त किया। सभी शिक्षक शिक्षिकाओं के प्रयास से जन्माष्टमी का कार्यक्रम आनंद पूर्वक संपन्न हुआ।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button