धर्म-कर्मन्यूज़

रामा या श्यामा घर में कौनसी तुलसी रखना शुभ ? जानिए तुलसी के उपाय और फायदे

Ram Shyam Tulsi: तुलसी का पौधा घर में लगाने से सुख समृद्धि बनी रहती है। शास्त्रों में तुलसी के पौधे को बहुत ही शुभ बताया गया है। तुलसी भी कई प्रकार की होती हैं। रामा श्यामा वन और श्वेत तुलसी आइए जानते हैं घर में कौनसी तुलसी लगाना शुभ रहता है और आर्थिक लाभ के लिए तुलसी के उपाय।

तुलसी को हिंदू धर्म में सबसे पवित्र माना गया है। कहते हैं जिस घर में तुलसी का पौधा होता है उस घर में सुख समृद्धि और धन धान्य की कोई कमी नहीं रहती है। तुलसी का पौधा घर की उत्तर दिशा में लगाना सबसे शुभ माना जाता है। लेकिन, क्या आपको पता है तुलसी के भी कई प्रकार होते हैं। जैसा रामा तुलसी श्यामा तुलसी, (Tulsi Plant Rama Aur Shyama) वन तुलसी जिसे नींबू तुलसी के नाम से भी जाना जाता है और श्वेत तुलसी। अधिकतर घरों में रामा और श्यामा तुलसी देखने को मिलती है। आइए जानते हैं घर में रामा और श्यामा (Tulsi Plant Rama Aur Shyama) दोनों में से कौनसी तुलसी लगाना रहता है फायदेमंद।

Also Read: Latest Hindi News Dhram-Karam News Vastu Tips For Rama And Shyama Tulsi । Dhram-Karam News Today in Hindi

घर में कौनसी तुलसी लगाएं रामा या श्यामा?

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो, आप घर में कोई भी तुलसी का पौधा लगा सकते हैं। रामा और श्यामा (Tulsi Plant Rama Aur Shyama) दोनों में से कोई भी एक तुलसी लगाकर आप इनकी पूजा कर सकते हैं। आप चाहें तो दोनों तुलसी भी लगा सकता हैं। मगर, पूजा की दृष्टि से देखा जाए को रामा तुलसी (Tulsi Plant Rama Aur Shyama) लगाना शुभ माना जाता है।

किस दिशा में लगाएं तुलसी का पौधा

तुलसी के पौधे मे लक्ष्मी मां का वास होता है। ऐसा माना जाता है कि तुलसी के पौधे को घर की उत्तर दिशा में लगाना सबसे शुभ रहता है। तुलसी का पौधा (Tulsi Plant) लगाना से घर में सुख, समृद्धि में वृद्धि होती है।

श्यामा तुलसी के गुण

आपको बता दें श्यामा तुलसी (Tulsi Plant Rama Aur Shyama) के पौधे का रंग थोड़ा बैंगनी रंग का होता है। इसके पत्ते काले रंग के होते हैं। श्यामा तुलसी में कई आयुर्वेदिक गुण होते हैं।

Read More News: Latest Hindi News Today Dhram-Karam News | Dhram-Karam News Samachar Today in Hindi

तुलसी के चमत्कारी उपाय

तुलसी की पत्तियां (Tulsi Plant) जब सुख जाए तो उन्हें फेंके नहीं बल्कि, उनको लेकर एक लाल रंग के वस्त्र में बांध लें और इस पोटली को धन रखने वाले स्थान पर रख दें। इस उपाय से आपकी आर्थिक परेशानी में दूर होगी

अगर किसी की शादी होने में बाधा आ रही है तो तुलसी की मंजरी दूध में मिलाकर शिवलिंग पर (Tulsi Plant Rama Aur Shyama) अर्पित करें। ऐसी मान्यता है कि ऐसे करने से विवाह में आ रही सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

अगर आप कारोबार में तरक्की और उन्नति प्राप्त (Tulsi Plant Rama Aur Shyama) करना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन 11 तुलसी के पत्तों पर हल्की से श्री लिखकर भगवान विष्णु को (Tulsi Plant Rama Aur Shyama) अर्पित करें। ऐसे करने से आपके कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button