ट्रेंडिंगन्यूज़बॉलीवुडमनोरंजन

शनिवार को बॉक्स ऑफिस पर जवान फिल्म लाई तूफान, तोड़ दिए अब तक के सारे रिकॉर्ड!

Shahrukh Khan Film Jawan Collection: पठान-गदर 2 को पछाड़ते हुए शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ (Jawan) थिएटर्स में धमाल मचा रही है। इस फिल्म ने पहले ही दिन रिकॉर्ड तोड़ कमाई की और ये सिलसिला अभी भी जारी है। ‘जवान’ ने इन तीन दिनों में कितनी कमाई की और कौन-कौन से रिकॉर्ड तोड़े इस फिल्म ने जानिए

Jawan film

Read: Entertainment News in Hindi | Latest News Update in Hindi | News Watch India

बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही फिल्म जवान (Jawan) कामयाबी की नई कहानी लिख रही है। पहले ही दिन से फिल्म ने धांसू कमाई की और अब तक तीन दिन में ऐसा कलेक्शन कर चुकी है जो ऐतिहासिक है। शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ की कमाई ने पठान-गदर 2 के रिकॉर्ड बड़े अंतर से तोड़ दिए हैं।

आपको बता दें कि इस साल जनवरी में आई फिल्म ‘पठान’ (Pathan) से शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने 4 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की। अपने स्पाई अवतार में शाहरुख ने बॉलीवुड इंडस्ट्री (Bollywood industry) की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बॉक्स ऑफिस को दी। पठान के बाद अब 8 महीने बाद शाहरुख खान की नई फिल्म ‘जवान’ थिएटर्स में चल रही है। जो नॉन स्टॉप रिकॉर्ड तोड़ रही है।

क्या है ‘जवान’ की कहानी?

shahrukh khan

आपको बता दें इस फिल्म की कहानी एक बार फिर देश को बचाने के लिए हैं। जहां काली (विजय सेतुपति) जैसे आर्म्स डिलर से देश को बचाने की बारी है। लेकिन हीरो का अंदाज इस बार आपको काफी अलग तरह नजर आएगा। ट्रेलर में Shah Rukh Khan के डबल रोल देखने को मिले हैं। एक बाल्ड वाला लुक, जहां उन्होंने मेट्रो को हाईजैक कर लिया है। वहीं, वह एक बार वर्दी में भी दिखाई देते हैं। ‘जवान’ में नयनतारा का रोल भी साफ हो चुका है, वह पुलिस वाली बनी हैं।

‘जवान’ फिल्म में शाहरुख ये अवतार दर्शकों ने पहले कभी नहीं देखा था। शाहरुख के एक्शन, इंटेंस लुक्स और स्वैग का क्रेज सिनेमाघरों में ऐसा छाया हुआ है कि इस वीकेंड (weekend) में तो थिएटर्स में ‘जवान’ के टिकट के लिए मारामारी हो रही है और टिकट मिलना बेहद मुश्किल हो रहा है। गुरुवार 7 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म ‘जवान’ बॉलीवुड के इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म बन गई है। शुक्रवार 8 सितंबर को वर्किंग डे (working day) होने से फिल्म की कमाई में थोड़ी गिरावट जरूर आई लेकिन शनिवार 9 सितंबर को फिल्म जवान ने ऐसा जंप लगाया कि सारे रिकॉर्ड ही टूट गए।

शनिवार को बॉक्स ऑफिस पर Jawan की धूम

आपको बता दें कि पहले ही दिन 75 करोड़ कमाने वाली फिल्म ‘जवान’ के लिए शुक्रवार 7 सितंबर को वर्किंग डे होने की वजह से थोड़ी सी गिरावट का सामना करना पड़ा लेकिन दूसरे दिन 8 सितंबर को फिल्म ने भारत में 53 करोड़ रुपये से ज्यादा नेट कलेक्शन किया। लेकिन शनिवार 9 सितंबर को फिल्म जवान ने ऐसा जंप लगाया कि सारे रिकॉर्ड ही टूट गए।

ट्रेड रिपोर्ट्स के मुताबिक तीसरे दिन भारत में फिल्म ‘जवान’ का नेट कलेक्शन (net collection) 73 से 75 करोड़ रुपये की रेंज में हुआ है। इसका मलतब ये हुआ कि सिर्फ तीन दिनों अंदर ही शाहरुख की फिल्म जवान ने भारत में 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर डाला है। शनिवार 9 सितंबर के बाद ‘जवान’ का नेट कलेक्शन 201 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

सबसे तेज कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म Jawan

Jawan film

शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ ने जब जनवरी में सिर्फ 4 दिन में, देश में 200 करोड़ से ज्यादा नेट कलेक्शन किया तो लोग हैरान रह गए थे लेकिन अब तो जैसे शाहरुख खान ने 200 करोड़ के आंकड़े को नया ‘सौ करोड़’ बना दिया है। सिर्फ तीन दिन में इस आंकड़े तक पहुंची ‘जवान’ (Jawan) सबसे तेज बॉलीवुड फिल्म (Bollywood film) है। पठान और जवान के बाद तीसरे नंबर पर इसी साल रिलीज हुई ‘गदर 2’ (‘Gadar 2) आती है। आपको बता दें कि सनी देओल (Sunny Deol) की फिल्म ने 5 दिनों में 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था।

रिपोर्ट्स मुताबिक शनिवार 9 सितंबर को सिर्फ हिंदी में ही ‘जवान’ की कमाई 65 करोड़ रुपये से ज्यादा हुई है। शाहरुख खान की लेटेस्ट फिल्म अब रिलीज के तीसरे दिन और पहले शनिवार सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। जिसने सबको पछाड़ दिया है।

फिल्म ‘जवान’ वर्ल्डवाइड 350 करोड़ पार

अगर ‘जवान’ फिल्म के ग्रॉस कलेक्शन की बात करें तो इस फिल्म ने दो ही दिन में वर्ल्डवाइड 240 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन किया। तीसरे दिन भारत में ही फिल्म ने 90 करोड़ रुपये के करीब ग्रॉस कलेक्शन किया है, जबकि ओवरसीज मार्किट (overseas market) में भी फिल्म ने शनिवार को सॉलिड ग्रोथ हासिल की है। फाइनल आंकड़े सामने आने तक ‘जवान’ (Jawaan) का, तीसरे दिन का वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन (worldwide gross collection) 125 करोड़ से ज्यादा नजर आएगा। यानी शाहरुख की फिल्म ने तीन ही दिन में वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस (worldwide box office) पर 350 करोड़ रुपये से ज्यादा कलेक्शन कर लिया है।

Sarita Maurya

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button