Sliderखेलखेल खेल मेंट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Sports News Today: BCCI को पाकिस्तान की धमकी, PCB ने कहा ‘इस बार नहीं झुकेंगे

Pakistan threatens BCCI, PCB says 'we will not bow down this time'

Sports News Today: BCCI ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया (Team india) को पाकिस्तान भेजने से मना कर दिया है। इसके बाद से PCB में हड़कंप मच गया है।

यह देखना अभी बाकी है कि टीम इंडिया ICC चैंपियंस ट्रॉफी में भाग लेने के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है। यह भी खबर सामनें आ रही हैं कि हाइब्रिड मॉडल के तहत, BCCI इस बात पर जोर दे सकता है कि आईसीसी अपने मैच पाकिस्तान के अलावा किसी अन्य देश में आयोजित करे।

PCB दे सकता है भारत को धमकी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB), खिलाड़ियों और समर्थकों को नाराज़ कर दिया है। अब ऐसी अफवाहें हैं कि पाकिस्तान बोर्ड BCCI को धमकी दे सकता है कि अगर टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाती है तो वह भारत में 2026 T20 विश्व कप (World cup) में टीम नहीं भेजेगा। धमकी की खबर उस वक्त सामनें आई जब ICC कॉन्फ्रेंस 19 जुलाई को कोलंबो (Colombo) में होने वाली है.

PCB अधिकारियों को बताया गया है कि उनके पास इस बैठक में हाइब्रिड मॉडल के खिलाफ वोट करने का विकल्प है। पाकिस्तान यह दावा कर सकता है कि पूरा आयोजन उनके देश में होना चाहिए और मूल योजना में किसी भी बदलाव का विरोध कर सकता है, चाहे वह कितना भी छोटा या बड़ा क्यों न हो। आपको बता दें कि 2008 एशिया कप के दौरान आखिरी बार भारतीय टीम (Team india) पाकिस्तान गई थी। दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण टीम इंडिया उसके बाद कभी पाकिस्तान में खेलने नहीं गई।

हाइब्रिड मॉडल का क्या हैं मतलब?

2023 एशिया कप के दौरान हाइब्रिड क्रिकेट प्रतिमान के बारे में बहुत चर्चा हुई थी। पाकिस्तान ने उस प्रतियोगिता की मेज़बानी की थी, लेकिन BCCI ने सीमा पार टीम भेजने से इनकार कर दिया था। उस समय, हाइब्रिड अवधारणा के तहत टीम इंडिया के सभी मैच पाकिस्तान के बजाय श्रीलंका में खेले गए थे।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button