Live UpdateSliderबड़ी खबरराजनीति

कांग्रेस ने BJP पर किया वार, तो मोदी किया तगड़ा ‘प्रहार’!

Political News: शतरंज में तो आपने ब्लैक एंड व्हाइट की बिसातें खूब देखी होगीं, चली होंगी, लेकिन सियासत में ब्लैक एंड व्हाइट की बिसात। काले और सफेद की चालें दुनिया ने देखी। काले सियासी मोहरों के साथ कांग्रेस (Congress) थी जिसे उनसे ब्लैक पत्र नाम दिया और श्वेत यानि सफेद सियासी मोहरों के साथ मोदी सरकार ताल ठोंकती नजर आई जिसे उसने श्वेत पत्र नाम दिया। इस काले और सफेद वाले खेल की शुरुआत की कांग्रेस ने, सुबह कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर जारी किया।जिसमें कांग्रेस ने मोदी सरकार के 10 वर्षों को अन्याय काल की संज्ञा दे दी। ब्लैक पेपर के जरिए कांग्रेस ने मोदी सरकार पर आर्थिक और सामाजिक अन्याय के आरोप लगाए।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

कांग्रेस (Congress) ने कहा कि बेरोजगारी बढ़ी, 2 करोड़ नौकरी का वादा अधूरा है, सरकार ने हर साल 2 करोड़ नौकरी देने का अपना वादा पूरा नहीं किया। जिससे युवाओं में बेरोज़गारी दर लगातार बढ़ रही है।असंगठित क्षेत्र में मजदूरों की भागीदारी कम होती जा रही है। सरकार ने महिलाओं की भागीदारी पर ध्यान नहीं दिया। इसके अलावा नियमित वेतन वाली नौकरियों में लगातार कमी आती गई।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Congress President Mallikarjun Kharge) ने कहा कि हम चाहते हैं कि लोगों को पक्की नौकरी दीजिये सरकारी पक्की नौकरी दें  पब्लिक सेक्टर में पक्की नौकरी दें और अगर स्मॉल स्केल इंडस्ट्री से जोड़ना है तो उनको स्थापित करके उनके हाथ में दें।

कांग्रेस ने कहा कि सरकार नियमित वेतन वाली नौकरियों की जगह कॉन्टैक्ट वाली नौकरियों को तरजीह दे रही है।नौकरी के बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार पर महंगाई बढ़ाने के आरोपों वाला बाण छोड़ा, औऱ कहा कहा कि महंगाई कम करने की वजाय पूर्ववर्ती सरकारों से तुलना में जुटी है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे(Congress President Mallikarjun Kharge) ने कहा कि महंगाई तो इतनी बढ़ी है तो वो नेहरू के ज़माने से तुलना करते हैं इंदिरा जी के समय क्या दाम थे उससे तुलना करते हैं अरे आज आप क्या कर रहे हैं वो महत्व का है आज आप सत्ता में हैं इस महंगाई को नियंत्रित करने के लिए आपने क्या कदम उठाया ये महत्व का है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

चिरपरिचित अंदाज में कांग्रेस ने फिर से मोदी सरकार पर खास लोगों की मदद करने का आरोप भी ब्लैक पत्र के जरिए लगाया। तो दूसरी सरकारों को अस्थिर करने की साजिशों वाले गंभीर आरोप भी मढ़ दिये। पीएम मोदी ने कहा कि धन बल से चुनी सरकारों को अस्थिर किया जा रहा है। 2014 के बाद बाद से राजनेताओं के खिलाफ ईडी के मामले 5 गुना अधिक बढ़ गए हैं। इसमें भी 95 फीसदी नेता विपक्ष के हैं।देशद्रोह के कानून का दुरुपयोग किया गया और मोदी सरकार ने बिना विपक्ष के ही 79 फीसदी बिल बिना चर्चा के ही पास कर दिये गए। आरोप लगाया ऐसा करके सरकार लोकतंत्र खत्म करना चाहती है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button