ट्रेंडिंगन्यूज़

Petrol Diesel Price Today: तेल के दाम में क्या है अपडेट, जानें पेट्रोल-डीजल का ताजा रेट

देश में तेल (Petrol Diesel Price) की नई कीमतें जारी हो गई हैं। बुधवार की सुबह तेल कंपनियों ने नए रेट जारी कर दिए। देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं। वहीं कच्‍चे तेल की कीमतों में भारी कमी के बाद भी घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं देखा गया।

नई दिल्ली: देश में तेल (Petrol Diesel Price Today) की नई कीमतें जारी हो गई हैं। बुधवार की सुबह तेल कंपनियों ने नए रेट जारी कर दिए। देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं। वहीं कच्‍चे तेल की कीमतों में भारी कमी के बाद भी घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं देखा गया।

बता दें कि 22 मई को सरकार की तरफ से एक्‍साइज ड्यूटी घटाई गई थी। इससे देशभर में पेट्रोल-डीजल सस्‍ता हो गया था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Petrol Diesel Price Today) के आधार पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा करतीं हैं। उसके बाद रोजाना पेट्रोल और डीजल के दाम अपडेट होते हैं।

ये भी पढ़ें- G-20 के लोगो में कमल पर गरमाई राजनीति ,क्या वाकई में कमल राष्ट्रीय फूल है ?

दिल्ली-मुंबई जैसे देश में पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price Today) में कोई बदलाव नहीं हुआ है. सरकारी तेल कंपनियों की ओर से जारी रेट के अनुसार, आज सुबह गौतमबुद्ध नगर जिले (नोएडा-ग्रेटर नोएडा) में पेट्रोल का भाव कल के रेट 96.76 रुपये लीटर और डीजल का भाव 89.93 रुपये प्रति लीटर पर टिका हुआ है.

गाजियाबाद में भी पेट्रोल (Petrol Diesel Price Today) कल के भाव 96.58 रुपये लीटर और डीजल 89.75 रुपये लीटर बिक रहा है. यूपी की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल के दाम बुधवार को भी 96.57 रुपये लीटर और डीजल 89.76 रुपये लीटर पर स्थिर रहे हैं.

SMS के जरिये रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते है. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा.

political news
Neetu Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button