चुनावराजनीति

PM Narendra Modi News: नतीजें आने से पहले ही एक्शन मोड में पीएम मोदी, एक दिन में सात बैठकें

PM Narendra Modi News: चुनाव रिजल्ट से पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फुल एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। यही कारण है कि उन्होंने अहम बैठक बुलाई है, जिसमें 100 दिन के एजेंडे पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा हीटवेव, चक्रवात की स्थिति समेत कई मुद्दों पर भी समीक्षा बैठक करेंगे।

लोकसभा चुनाव (lok sabha election 2024) में वोटिंग का दौर खत्म होते ही सामने आए लगभग सभी एग्जिट पोल में मोदी 3.0 सरकार बनती दिख रही। हालांकि, चुनाव के फाइनल नतीजे 4 जून को आएंगे, जब वोटों की गिनती होगी। भले ही लोकसभा चुनाव (loksabha election) के नतीजे अभी नहीं आए हैं, बावजूद इसके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) फुल एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि पीएम मोदी (pm modi) एक दिन में 7 बैठक कर रहे हैं। ये बैठक आज रविवार को हो रही, जिसमें पीएम मोदी अगली सरकार के 100 दिन के एजेंडे पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा चक्रवात (cyclone) के हालात, हीटवेव (heatwave) की स्थिति, पर्यावरण दिवस समेत कई मुद्दों पर भी बैठक करेंगे।

पीएम मोदी ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) को लेकर ये कहा जाता है कि वो कभी ब्रेक नहीं लेते। ऐसा देखने को भी मिला जब लगातार डेढ़ महीने तक चले चुनावी घमासान में वो पूरी तरह से एक्टिव नजर आए। रोजाना अलग-अलग राज्यों में उन्होंने कई चुनावी रैलियां, रोड-शो (road show) किए। बिजी शेड्यूल के बावजूद जरूरी मीटिंग भी करते रहे। रेमल चक्रवात (Ramal Cyclone) का अलर्ट आने पर उन्होंने दिल्ली में अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग की थी। वहीं जैसे ही चुनाव प्रचार का शोर थमा तो प्रधानमंत्री मोदी कन्याकुमारी (kanyakumari) स्थित विवेकानंद रॉक मेमोरियल  (Vivekananda Rock Memorial) पहुंचे, वहां 45 घंटे का ध्यान लगाया। इस दौरान मौन व्रत भी रखा। शनिवार दिन में उन्होंने 45 घंटे का ध्यान खत्म किया।

100 दिन के रोड मैप पर चर्चा

इधर चुनावी शोर खत्म होते ही सामने आए ज्यादातर एग्जिट पोल (exit poll) में फिर एक बार मोदी सरकार के स्पष्ट संकेत मिले। जिसके बाद प्रधानमंत्री फिर मीटिंग में जुटने जा रहे हैं। पीएम मोदी आज 7 बैठकें करेंगे। इस दौरान वो देश के कई हिस्सों में रेमल चक्रवात से प्रभावित इलाकों की समीक्षा करेंगे। पूर्वोत्तर में चक्रवात की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। इसके साथ ही हीटवेव (heatwave) की स्थिति पर भी प्रधानमंत्री समीक्षा करेंगे।

पीएम मोदी की बैक टू बैक बैठक

जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी बैक टू बैक बैठक में पर्यावरण दिवस (environment Day ) की तैयारियों को लेकर भी चर्चा करेंगे। इसके अलावा नई सरकार के 100 दिन के रोड मैप पर भी चर्चा की जाएगी। नई सरकार के 100 दिन का एजेंडा क्या रहेगा, इस पर भी बात की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) ने अधिकारियों की उच्चस्तरीय मीटिंग बुलाई है। जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा होगी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button