Live UpdateSliderक्राइमतिकड़म्बाजीराजनीति

Shahjahan Sheikh Case News Today: कलकत्ता हाई कोर्ट की तल्ख टिप्पणी, “इस व्यक्ति के लिए कोई सहानुभूति नहीं 10 साल तक लगाओगे अदालत के चक्कर।”

Shahjahan Sheikh Case News Today | latest News west bengal

Shahjahan Sheikh Case News today: Kolkata से TMC नेता शाहजहां शेख को भी झटका लगा है। अदालत ने लंबित जमानत याचिका पर शाहजहां (Shahjahan Sheikh Case News Today) को लेकर कहा कि फिलहाल शाहजहां को आगे कोई राहत नहीं मिलेगी। कोर्ट ने कहा कि शाहजहां केस में अगली सुनवाई 4 मार्च को होगी। शाहजहां और उसके साथियों ने 5 जनवरी को छापेमारी के दौरान प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर हमला किया था।

प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर हमले के आरोपी TMC नेता शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh Case News Today) पर कानूनी शिकंजा कस गया है। गुरुवार को Kolkata highcourt ने शाहजहां को लेकर सख्त टिप्पणी की है। कोर्ट ने साफ कर दिया कि शाहजहां को फिलहाल कोई राहत नहीं दी जाएगी। अदालत ने कहा कि शाहजहां के खिलाफ 42 केस दर्ज हैं। इसलिए सुनवाई के बाद जमानत के लिए कोई फैसला लिया जाएगा।

शाहजहां शेख की गिरफ्तारी के केस में 29 फरवरी यानि आज गुरुवार को कलकत्ता हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। HC ने शाहजहां (Shahjahan Sheikh Case News Today) के वकील से कहा कि हम आपकी पेशी का इंतजार कर रहे हैं। वकील ने इस पर अपने बयान मे कहा कि शाहजहां को 28 फरवरी यानि कल बीती रात गिरफ्तार कर लिया गया है। मेरी अग्रिम जमानत याचिकाएं अभी भी लंबित हैं।

‘हमें शाहजहाँ से कोई सहानुभूति नहीं’

इस पुरे मामले पर है हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस TS शिवगणनम ने कहा कि कोर्ट को इस शख्स से कोई सहानुभूति नहीं है। आपको बता दें की कोर्ट के सामने शाहजहां (Shahjahan Sheikh Case News Today) के वकील ने निचली अदालत में लंबित चार जमानत याचिकाओं पर जल्द सुनवाई की याचिका लगाई थी। जिसे सुनाने के बाद चीफ जस्टिस ने कहा, “हमें इस शख्स से कोई सहानुभूति नहीं है। हम सोमवार को केस की सुनवाई करेंगे”।

अब हाईकोर्ट 4 मार्च को सुनवाई करेगा

अदालत ने बताया, शाहजहां के खिलाफ 42 केस दर्ज हैं। अगले 10 साल तक अदालत जाना पड़ेगा। सुनवाई के बाद आएगा फैसला। high court ने कहा, वकील साहब, अगले 10 साल तक आपके पास बहुत काम होगा। आप बहुत व्यस्त रहेंगे। कलकत्ता High court ने आगे कहा, अगली सुनवाई के लिए सोमवार को आएं। हमें शाहजहाँ से (Shahjahan Sheikh Case News Today) कोई सहानुभूति नहीं है।

‘शाहजहां के खिलाफ गंभीर धाराओं में FIR’

जिन धाराओं के तहत शाहजहां शेख को गिरफ्तार किया गया है, वे गंभीर आरोपों के तहत आते हैं। पुलिस ने शाहजहां (Shahjahan Sheikh Case News Today) के खिलाफ धारा 506, 34 147, 148, 149, 353, 427, 323, और PDP ACT के तहत FIR दर्ज की है। यह मामला ED की औपचारिक शिकायत के, आधार पर 5 जनवरी को नजत पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था।

10 दिन की पुलिस हिरासत में रहेगे शाहजहां

पुलिस ने इस केस में शाहजहां (Shahjahan Sheikh Case News Today) को गिरफ्तार कर 10 दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। 53 साल के तृणमूल नेता को 55 दिनों की फरारी के बाद उत्तर 24 परगना के मिनाखान इलाके से उठाया गया था। यहां वह अपने साथियों के साथ छिपा हुआ था। आज सुबह तकरीबन 10.30 बजे उन्हें बशीरहाट कोर्ट में पेश किया गया और 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button