Live UpdateSliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Arvind Kejriwal NIA Probe: कुर्सी से प्यार…आतंकियों से व्यापार…! और कितने गुल खिलाए है कट्टर ईमानदार ?

Love for chair...trade with terrorists...! How many more flowers has the staunch and honest person given you?

Arvind Kejriwal NIA Probe: उपराज्यपाल को एक रिपोर्ट के बारे में बताया गया था कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) ने देवेंद्र पाल भुल्लर की रिहाई और खालिस्तान समर्थक भावना को भड़काने के लिए कट्टरपंथी खालिस्तानी संगठनों से 16 मिलियन अमेरिकी डालर का बड़ा अमाउंट लिया था।

उपराज्यपाल वीके सक्सेना (vk sexena) ने खालिस्तानी फंडिंग घोटाले के सिलसिले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (cm arvind kejriwal) के खिलाफ एनआईए जांच की मांग की है, जिससे उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं। दिल्ली शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के चलते केजरीवाल फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट (supreme court) उनकी जमानत याचिका पर फैसला सुना सकता है।

एक प्रसिद्ध और महत्वपूर्ण मीडिया आउटलेट के साथ एक इंटरव्यू में, शिकायतकर्ता मुनीश शर्मा (Manish Sharma )ने एनआईए जांच के निष्कर्ष की प्रशंसा की। सोमवार को, दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को प्रतिबंधित आतंकवादी समूह “सिख फॉर जस्टिस” से कथित तौर पर राजनीतिक वित्तपोषण प्राप्त करने की एनआईए जांच का सुझाव दिया।

उपराज्यपाल को वास्तव में एक रिपोर्ट के बारे में सूचित किया गया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि कट्टरपंथी खालिस्तानी समूहों ने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) को देवेंद्र पाल भुल्लर को रिहा करने और खालिस्तान समर्थक भावनाओं को भड़काने में मदद करने के लिए एक बड़ी रकम – 16 मिलियन अमेरिकी डॉलर – दी थी।

सक्सेना ने सुझाव दिया कि “इस मामले में आगे की जांच की आवश्यकता है, जिसमें शिकायतकर्ता द्वारा उपलब्ध कराए गए इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य की फोरेंसिक जांच भी शामिल है,” क्योंकि आरोप एक मुख्यमंत्री पर लगाया गया है और एक प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन से प्राप्त राजनीतिक धन से संबंधित है।

जनवरी 2014 में केजरीवाल (arvind kejriwal) द्वारा इकबाल सिंह को लिखे गए पत्र का भी हवाला एलजी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को अपनी सिफारिश में दिया, जिसमें कहा गया था कि “आप सरकार ने पहले ही प्रोफेसर भुल्लर की रिहाई के लिए राष्ट्रपति से सिफारिश कर दी है और एसआईटी के गठन सहित अन्य मुद्दों पर सहानुभूतिपूर्वक और समयबद्ध तरीके से काम करेगी।”

हालांकि, एनआईए जांच की सिफारिश के जवाब में आम आदमी पार्टी (आप) ने एलजी वीके सक्सेना को भाजपा का एजेंट करार दिया है। आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, ”यह सीएम केजरीवाल (cm arvind kejriwal) के खिलाफ एक और बड़ी साजिश है, जो भाजपा के इशारे पर रची गई है।” उन्होंने दावा किया कि भाजपा बेचैन है क्योंकि उसे दिल्ली की सभी सात सीटें हारने का डर है। भारद्वाज के मुताबिक, भाजपा ने पंजाब विधानसभा चुनाव (vidhansabha election) से पहले भी ऐसी ही योजना बनाई थी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button