Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Terrorist Attack News Updates: पुंछ आतंकी हमले के बाद डरे पाकिस्तानी, क्या भारत करने जा रहा है एक और सर्जिकल स्ट्राइक?

Pakistanis scared after Poonch terrorist attack, is India going to do another surgical strike?

Terrorist Attack News Updates: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय वायुसेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद अब पाकिस्तान के लोगों में भी खौफ है। इस हमले में 5 जवान घायल हुए हैं, जिनमें से एक की मौत हो गई। पाकिस्तान के विशेषज्ञ कमर चीमा (Expert Kamar Cheema) का कहना है कि यह भारत और पाकिस्तान के रिश्तों को खराब करने वाली घटना है, इससे दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ सकता है।

कमर चीमा ने कहा कि अगर भारत में हुए ऐसे हमलों के बाद भारत की ओर से आने वाली प्रतिक्रिया का इतिहास देखें तो भारतीय नेता (Indian Leader) पाकिस्तान का नाम जरूर लेते हैं, इसलिए इस बार भी ऐसा ही हो सकता है।

कमर चीमा ने कहा कि पुंछ जिले में हुई घटना की अभी तक किसी आतंकी संगठन (Terrorist Organization) ने जिम्मेदारी नहीं ली है, इसलिए यह स्पष्ट नहीं है कि घटना के पीछे कौन है? चीमा ने कहा कि आमतौर पर ऐसे हमलों के बाद पाकिस्तान की ओर उंगलियां उठती रही हैं। हालांकि, ‘अभी तक भारत के किसी नेता या सरकार की ओर से इस तरह के बयान नहीं आए हैं। भारतीय नेता इस मुद्दे पर स्पष्ट बयान दे रहे हैं और पाकिस्तान का नाम नहीं ले रहे हैं, यह बेहतर बात है।’

भारतीय कार्रवाई से टकराव बढ़ सकता है।

पाकिस्तानी विशेषज्ञ ने कहा कि अब तक भारतीय नेताओं के बयान काफी सख्त रहे हैं, लेकिन क्या यह ऐसे ही रहेंगे, यह कहना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि यह चिंता का विषय है कि क्या भविष्य में हालात और खराब होंगे। कमर चीमा ने संदेह जताया कि क्या भारत की तरफ से कोई ऐसी कार्रवाई होने वाली है, जिससे दोनों देशों के बीच टकराव बढ़ सकता है। इस दौरान चीमा ने भारत की तरफ से किए गए हमले पर चिंता जताई। चीमा ने कहा कि उन्हें डर है कि यह मुद्दा बढ़ सकता है, इसलिए वह चाहते हैं कि अगर दोनों देशों के बीच हॉटलाइन है, तो उसका इस्तेमाल कर चीजों को सामान्य करने की कोशिश की जानी चाहिए।

विश्व में भारत की स्थिति बेहतर : कमर

कमर चीमा ने अपने वीडियो में कहा कि दुनिया में भारत की स्थिति पाकिस्तान से बेहतर है। कश्मीर के मुद्दे पर भी दुनिया भारत की बात सुन रही है। हाल ही में भारत के विदेश मंत्री (Foreign Minister of India) ने कहा था कि हम सीमा पार से होने वाली किसी भी हरकत का जवाब देंगे। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने कहा है कि हम घर में घुसकर मारेंगे। पाकिस्तान ये सब सुन रहा है, लेकिन चुप है क्योंकि दुनिया में पाकिस्तान की स्थिति मजबूत नहीं है। चीमा ने कहा कि बालाकोट की घटना के बाद भी भारत दुनिया को ये समझाने में सफल रहा कि उसने रक्षा में कदम उठाए हैं। ऐसे में भारत फिर से कुछ ऐसा कर सकता है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button