Live UpdateSliderट्रेंडिंगबड़ी खबरहाल ही में

Indian Army Operation On Pakistan Borders: पाकिस्तान पर भारत के ‘ऑपरेशन’ पर अमेरिका का दो टूक जवाब, “कहा हम बीच में नहीं पड़ेंगे”

Indian Army Operation On Pakistan Borders: हाल ही में भारत को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई। दावा किया गया कि भारतीय एजेंट पाकिस्तान में आतंकियों को मार रहे हैं। अब इस पर अमेरिका ने प्रतिक्रिया दी है। पाकिस्तान में घुसकर अमेरिका ने अपने सबसे बड़े दुश्मन ओसामा बिन लादेन को मार गिराया है।

पाकिस्तान का आरोप है कि भारतीय एजेंटों ने उसके देश में दो नागरिकों की हत्या कर दी है। अब इसे लेकर अमेरिका ने प्रतिक्रिया दी है। अमेरिका ने कहा है कि वह इस स्थिति के बीच में नहीं आएगा। इसके अलावा अमेरिका ने कहा कि दोनों पक्षों को तनाव बढ़ाने से बचना चाहिए। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर की प्रतिक्रिया तब आई जब उनसे द गार्जियन की रिपोर्ट पर अमेरिका के रुख के बारे में पूछा गया। द गार्जियन ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि भारत ने पाकिस्तानी धरती पर आतंकियों को मार गिराया है।

मैथ्यू मिलर ने कहा, ‘हम इस मुद्दे से जुड़ी मीडिया रिपोर्टों पर नजर रख रहे हैं। इन आरोपों पर हमारी कोई टिप्पणी नहीं है। लेकिन हम निश्चित तौर पर इस स्थिति के बीच में नहीं पड़ेंगे। उन्होंने कहा, ‘हम दोनों पक्षों को तनाव से बचने और बातचीत के जरिए समाधान निकालने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।’ मिलर से राजनाथ सिंह (rajnath singh) के घर में घुसकर मारने वाले बयान पर सवाल पूछा गया, जिस पर उन्होंने बातचीत से समाधान निकालने की बात कही। भारतीय रक्षा मंत्री ( Indian Defense Minister ) ने कहा था कि अगर कोई आतंकवादी भारत से भागकर पाकिस्तान (pakistan) जाएगा तो हम उसे घर में घुसकर मारेंगे।

Also Read: Latest International News | News Watch India

भारत ने रिपोर्ट को खारिज कर दिया

The Guardian ने अपनी रिपोर्ट में भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan ) के खुफिया संचालकों का हवाला देते हुए दावा किया था कि भारत का यह कदम विदेशी धरती पर रहने वाले आतंकवादियों को खत्म करने की व्यापक रणनीति का हिस्सा था। रिपोर्ट में कनाडा में मारे गए आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत का हाथ होने का आरोप लगाया गया था। भारत ने इस रिपोर्ट को पूरी तरह से खारिज कर दिया और इसे झूठा और दुर्भावनापूर्ण प्रचार बताया।

भारत ने मारे 20 आतंकी?

रिपोर्ट के मुताबिक साल 2019 पुलवामा हमले के बाद भारत का रुख सख्त हो गया है। रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि भारत उन लोगों को निशाना बना रहा है जिन्हें वह दुश्मन मानता है। रिपोर्ट के मुताबिक, भारत ने 2020 से अब तक करीब 20 हत्याओं को अंजाम दिया है। इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक इंटरव्यू में कहा था कि अगर कोई भी आतंकवादी पाकिस्तान भागता है, तो उसे उसके घर में घुसकर मार दिया जाएगा। पाकिस्तान ने इस बयान की निंदा की थी।

पाकिस्तान में घुसकर मारेंगे…

वहीं, पाकिस्तान के आरोपों पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत आतंकियों को करारा जवाब देगा। भारत किसी भी हालत में आतंकियों को नहीं बख्शेगा। उसने कहा था कि हम उसे घर में घुसकर मारेंगे। रक्षा मंत्री ने कहा था कि भारत ने किसी भी देश पर न तो हमला किया है और न ही उस पर कब्जा किया है। लेकिन अगर कोई देश भारत की शांति भंग करने की कोशिश करेगा तो हम उसे नहीं छोड़ेंगे।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button