खेलट्रेंडिंगबड़ी खबर

गायकवाड़ की ‘तूफानी’ पारी पर भारी पड़ी मैक्सवेल की पारी, पहाड़ जैसे स्कोर को भी नहीं बचा पाई टीम इंडिया!

India Vs Australia T-20 Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia T-20 Series) के बीच खेले गए तीसरे टी-20 में ग्लैन मैक्सवेल ने दमदार पारी खेली, जिसकी बदौलत कंगारू टीम ने भारतीय टीम को हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 222 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। ऋतुराज गायकवाड़ ने 57 गेंदों पर 123 रनों की तूफानी पारी खेली, गायकवाड़ ने अपनी पारी के दौरान 13 चौके औऱ 7 छक्के मारे। ऋतुराज ने 215.79 के स्ट्राइक रेट के साथ 123 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही, क्योंकि यशस्वी 6 गेंदों पर 6 रन बनाकर आउट हो गए, भारत अभी ऋतुराज के विकेट से उभरा भी नहीं था कि ईशान किशन भी बिना खाता खोले ही आउट हो गए।  24 रन पर 2 विकेट गिरने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव औऱ ऋतुराज गायकवाड के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 29 गेंदों पर 39 रन की तूफानी पारी खेली, सूर्या ने अपनी पारी के दौरान 29 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 39 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए तिलक वर्मा ने भी 24 गेंदों पर 31 रनों की तूफानी पारी खेली।

गायकवाड़ का ‘तूफान’, कंगारूओं में घमासान!

24 रन पर 2 विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम एक समय पर दवाब में थी, लेकिन गायकवाड़ ने एक छोर संभाले हुए था, उन्होंने पहले तो सूर्यकुमार यादव के साथ अच्छी साझेदारी की, लेकिन जब सूर्यकुमार यादव आउट हो गए तो गायकवाड़ ने खुद जिम्मेदारी लेते हुए तूफानी पारी खेली। इसके साथ ही टी20I में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक बनाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ पहले भारतीय बन गए हैं। गायकवाड़ ने अपनी पारी के दौरान 13 चौके औऱ 7 छक्के मारे। ऋतुराज ने 215.79 के स्ट्राइक रेट के साथ 123 रनों की पारी खेली।

Also Read: Latest Hindi News Sukesh Chandrasekhar Cars Auction News । 12 car auction News In HIndi

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 222 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाज 222 रनों के पहाड़ जैसे स्कोर को भी बचा नहीं पाई। ग्लैन मैक्सवैल के दम पर कंगारू टीम ने 223 रनों का टारगेट हासिल कर लिया।

आखिरी ओवर में 21 रन नहीं बचा पाए टीम इंडिया के गेंदबाज

कंगारूओं के खिलाफ भारत के बल्लेबाजों ने तो शानदार प्रदर्शन किया, गायकवाड़ और सूर्या के तूफान के आगे कंगारू गेंदबाज बेबस नजर आ रहे थे, लेकिन जब टीम इंडिया गेंदबाजी करने उतरी तो गेंदबाज उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके। टीम इंडिया को आखिरी ओवर में 21 रन बचाने थे, प्रसिद्ध कृष्णा के सामने ग्लैन मैक्सवेल और वेड थे,

आखिरी ओवर में क्या क्या हुआ?

आखिरी ओवर रोमांच से भरपूर रहा, कंगारू टीम को 21 रन बचाने थे। ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड ने पहली गेंद पर चौका मार दिया। लेकिन फिर कृष्णा ने शानदार वापसी की और दूसरी गेंद पर सिर्फ एक रन ही आया। लेकिन एक रन के साथ ही अब स्ट्राइक पर ग्लैन मैक्सवेल आ गए थे। मैक्सवेल ने ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का लगा दिया औऱ फिर चौथी गेंद पर भी चौका और पांचवीं गेंद पर भी चौका लगाकर ग्लैन ने चौथा शतक पूरा किया। मैक्सवेल ने 47 गेंदों में शतक पूरा किया। अब ऑस्ट्रेलिया की टीम को आखिरी गेंद पर दो रनों की दरकार थी औऱ फिर ग्लैन मैक्सवेल ने चौका लगाकर अपनी अपनी टीम को जीत दिला दी।

Also Read: Latest Hindi News Sukesh Chandrasekhar Cars Auction News । 12 car auction News In HIndi

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, , तिलक वर्मा, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल,अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button