Live UpdateSliderखेल खेल मेंट्रेंडिंग

RCB Vs LSG IPL Match: मयंक की विराट के सामने अग्निपरीक्षा, आरसीबी के लिए भी चुनौती बड़ी

RCB big challenge to win against LSG.

RCB Vs LSG IPL Match: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 15वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच है। इस मैच में विराट कोहली के सामने होंगे लखनऊ के स्पीड स्टार मयंक यादव।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 15वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में जब लखनऊ की टीम RCB के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो सबकी नजरें दिल्ली के युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव पर होंगी। मयंक ने पिछले मैच में IPL सीजन की सबसे तेज गेंद फेंककर सनसनी मचा दी थी। मयंक ने पंजाब किंग्स (Punjab kings) के खिलाफ अपने IPL डेब्यू मैच में 155.8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी।

मयंक ने अपने तूफानी स्पैल से मुकाबले का रुख लखनऊ की ओर मोड़ दिया था। इस बार मयंक की परीक्षा होगी ‘विराट’। उनका मुकाबला फॉर्म में चल रहे विराट कोहली (Virat kohli) से होने वाला है। इस टेस्ट को पास कर मयंक और भी सुर्खियां बटोर सकते हैं।

घरेलू मैदान पर हारी आरसीबी

RCB ने अब तक अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं दिखाई है। वह 3 मैचों में 2 अंकों के साथ अंक तालिका में 8वें स्थान पर है। पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों मिली करारी हार के कारण उनका नेट रन रेट भी खराब हो गया है। फाफ डुप्लेसिस की कप्तानी वाली RCB टीम को कमतर नहीं आंका जा सकता, लेकिन उसके प्लेयर्स को अपने प्रदर्शन में निरंतरता रखनी होगी। उनके पास कई स्टार बल्लेबाज हैं, लेकिन विराट (Virat kohli) को छोड़कर कोई भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है।

आरसीबी के टॉप ऑर्डर को दम दिखाना होगा

अगर RCB को अपना अभियान पटरी पर लाना है तो कोहली के अलावा डुप्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार और कैमरून ग्रीन को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा। शीर्ष और मध्य क्रम के इन बल्लेबाजों की विफलता के कारण आरसीबी को अब तक निचले मध्य क्रम के बल्लेबाजों दिनेश कार्तिक, अनुज रावत और महिपाल लोमरोर पर निर्भर रहना पड़ा है।

तेज गेंदबाजी अप्रभावी रही है

आरसीबी की चिंता सिर्फ बल्लेबाजी को लेकर नहीं है क्योंकि उसके मुख्य गेंदबाज भी अब तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं। तेज गेंदबाजी विभाग मोहम्मद सिराज पर निर्भर है जिन्होंने अब तक तीन मैचों में दो विकेट लिये हैं। इतना ही नहीं वह रनों पर नियंत्रण लगाने में भी नाकाम रहे हैं। सिराज के साथ नई गेंद संभालने वाले अल्जारी जोसेफ ने भी अब तक सिर्फ एक विकेट लिया है और 9.4 रन प्रति ओवर की दर से रन दिए हैं। RCB वेस्टइंडीज के इस तेज गेंदबाज की जगह रीस टॉपले या लॉकी फर्ग्यूसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर विचार कर सकती है।

राहुल की फिटनेस पर नजर रखी जाएगी

लखनऊ अपने कप्तान KL राहुल की फिटनेस को लेकर चिंतित है, जिनका इस्तेमाल फिलहाल प्रभाव विकल्प के तौर पर किया जा रहा है। उनकी अनुपस्थिति में निकोलस पूरन कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। यह देखने वाली बात होगी कि क्या लखनऊ राहुल को केवल एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में उपयोग करता है या वह कप्तान, विकेटकीपर और बल्लेबाज की 3 भूमिकाओं में वापसी करेगा।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button