न्यूज़राजनीति

बीजेपी की आज कोलकाता चलो रैली ,टीएमसी पर शाह करेंगे वार !

Amit Shah Kolkata Visit:  बीजेपी आज बंगाल में रैली कर रही है। यह रैली काफी समय से लंबित थी। टीएमसी की सरकार पहले इस जगह मुहैया नही करा रही थी। मामला कोर्ट में पहुंचा और फिर तय हुआ कि जहां हर साल ममता शहीद दिवस मानती है वही बीजेपी की रैली होगी। कोर्ट का यही आदेश हुआ और बीजेपी की बांछे खिल गई। आज बीजेपी की रैली हो रही है। बंगाल को सजा दिया गया है धरमतला सज गया है। घर के कंगूरे पर भगवा ध्वज फहरा रहा है। बीजेपी के बैनर पोस्टर से कोलकाता की गलियां और सड़के पट सी गई है। मोदी के बड़े बड़े पोस्टर लगे हैं। अमित शाह भी हर जगह दिख रहे हैं बंगाल के सभी नेताओं के भी पोस्टर लगे हुए है पोस्टर पर बस यही लिखा है कि कोलकाता चलो।

Also Read: Latest Hindi News Political News । Amit Shah Kolkata Visit News In HIndi

बीजेपी की यह रैली क्यों जा रही है ? बड़ा सवाल यही है। इसके जवाब भी है। टीएमसी सरकार को उखाड़ फेंकना है।बीजेपी सरकार को लाना है। टीएमसी ने प्रदेश को बर्बाद किया। अब बीजेपी आबाद करेगी। टीएमसी ने प्रदेश को पीछे कर दिया अब बीजेपी प्रदेश को आगे करेगी। टीएमसी ने प्रदेश को मुस्लिम स्टेट बना दिया अब बीजेपी बंगाल को हिंदू स्टेट बना देगी। बहुत से सवाल हैं और बहुत से जबाव भी। सामने लोकसभा चुनाव है और इस चुनाव में बीजेपी को बड़ी चुनौती मिलने वाली है। बीजेपी को लग रहा है कि बंगाल को फर्श कर लिया जाए तो लोकसभा चुनाव में उसे सहूलियत होगी और फिर से सत्ता में वापसी होगी। बंगाल बीजेपी के लिए काफी अहम है।

लेकिन ममता बीजेपी के हर दाव को खत्म करती रही है अभी हाल में ही ममता ने कई जांच एजेंसियों को भी सबक सिखाया है। ममता ने यह भी कहा की जो जैसा करेगा उसे उसी तरह का फल भी मिलेगा। टीम हमारे आदमी को पकड़ो और हम तुम्हारे आधे को भी जल में बंद करेंगे। बदले की यह राजनीति बंगाल में काफी बढ़ी हुई हैं। बीजेपी किसी भी सूरत में बंगाल में अपनी स्थिति मजबूत करने की तैयारी में है। उसकी चाहत केवल लोकसभा चुनाव में ही अधिक सीटें जीतने की नही है। बीजेपी की चाहत आगामी विधान सभा चुनाव में सत्ता में लौटने को भी है। हांलाकि ममता के रहते बीजेपी का सपना पूरा न हो पाए लेकिन बीजेपी के लिए यही बड़ी बात है कि बंगाल में उसकी जमीन तैयार हो गई है। कभी बंगाल वाम दलों का अखाड़ा था।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

कांग्रेस की मजबूत जमीन थीं। लेकिन आज हर जगह टीएमसी की ही पकड़ है। वाम दल खत्म हो गए हैं। कांग्रेस उजड़ सी गई है। लेकिन बीजेपी तेजी से आगे बढ़ती दिख रही है। बीजेपी के लिए यह बड़ी बात हो सकती गई लेकिन टीएमसी के सामने यह बड़ी चुनौती है। आज अमित शाह ममता और उसकी सरकार पर हमला कर सकते हैं। बदले में ममता भी हमलावर हो सकती है। वाक युद्ध की तैयारी है। एक के बदले दो की बात है। बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जमीन मजबूत करती दिख रही है लेकिन हर बार ममता उस जमीन पर मट्ठा डाल देती है। देखना होगा कि बीजेपी की यह रैली बंगाल में उसके लिए कितना लाभकारी बन पाती है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button