ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Bilawal Bhutto News:शंघाई सहयोग संगठन(SCO)की बैठक के बाद पाकिस्तान वापस लौटते ही भारत के खिलाफ उगला जहर!

SCO Summit 2023! पाकिस्तान(Pakistan) के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी गोवा में शंघाई सहयोग संगठन(SCO)की बैठक के बाद पाकिस्तान वापस लौट चुके है . वह शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के विदेश मंत्रियों की 2 दिवसीय बैठक में शामिल होने के लिए गुरुवार (4 मई) को भारत पहुंचे थे.

विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने पाकिस्तान लौटते ही भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए कहा उन्होंने सदस्य देशों के सामने कश्मीर पर सैद्धान्तिक स्थिति रखी गई. कश्मीर(Kashmir) पर हमारे रुख में कोई बदलाव नहीं आया है. जब तक भारत(India) अपना फैसला वापस नहीं लेता, तब तक बात नहीं बनेगी.

जानकारी के मुताबिक बता दें साल 2019 अगस्त के महीने में भारत ने जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लिए जाने और राज्य को 2 केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने के फैसले के बाद भारत और पाकिस्तान(india- pakistan) के बीच काफी बिगडते नजर आए है.

बिलावल भुट्टो ने विदेश मंत्री एस जयशंकर पर भी निशाना साधा कहा भारतीय मंत्री भाजपा की भावना का प्रतिनिधित्व कर रहे थे जो मुसलमानों के खिलाफ नीतियों को बढ़ावा देती है और कहा कि BJP और RSS मुझे और हर पाकिस्तानी को ‘आतंकवादी’ घोषित करना चाहती है.’

Read: SCO Summit, 2023 News India – News Watch India!

बता दें शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बिलावल भुट्टो को जमकर खरी खोटी सुनाई जिसकी पाकिस्तान ने कभी उम्मीद भी नही की होगी अपने पाकिस्तानी समकक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी पर ‘आतंकवाद उद्योग का प्रवर्तक,(originator of terrorism industry) उसे उचित ठहराने वाला और एक प्रवक्ता” होने का आरोप लगाया था.

जयशंकर ने SCO बैठक में भाग लेने भारत आए पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो को साफ संदेश दिया कि आतंकवाद के अपराधी और पीडित एक साथ नहीं बैठते हैं. बिलावल के हर बयान पर जयशंकर ने आडे हाथ लिया. जब बिलावल ने कहा ‘कूटनीतिक फायदे के लिए आतंकवाद को हथियार’ के तौर पर इस्तेमाल कर रहे है तब जयशंकर ने कहा हम राजनीतिक और कूटनीतिक रूप से पाकिस्तान को

गोवी में बिलावल ने SCO की बैठक में जम्मू कश्मीर और अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर टिप्पणी की थी.विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था यह अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धता का उल्लंघन है. जयशंकर ने बिलावल के कश्मीर(kashmir) में आर्टिकल 370 को लेकर दिए बयान पर भी फटकार लगाते हुए कहा आर्टिकल 370 (article 370)अब जमाने की बात हो गई है जितना जल्दी समझ लेने उतना अच्छा रहेगा.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button