ट्रेंडिंगन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

आखिर तीन देशों की यात्रा पर फिर क्यों जा रहे हैं राहुल गाँधी ?

Rahul Gandhi News: कांग्रेस सांसद राहुल गाँधी फिर से तीन दिनों की विदेश यात्रा पर निकल रहे हैं। राहुल की यह यात्रा 8 दिसंबर से 15 दिसंबर तक की होगी। जानकारी के मुताबिक इस बीच राहुल गाँधी इंडोनेशिया ,सिंगापुर और मलेशिया की यात्रा पर जायेंगे।
बता दें कि तीन दिसंबर को पांच राज्यों के चुनाव परिणाम आने हैं। इन पांच राज्यों में मध्यप्रदेश ,छत्तीसगढ़ ,राजस्थान ,तेलंगाना और मिजोरम शामिल हैं। चार राज्यों के चुनाव संपन्न हो गए हैं जबकि तेलंगाना में 30 नवम्बर को मतदान होने हैं।

Read Here: Latest Hindi News | Hindi Samachar Today Live Update

मिली जानकारी के मुताबिक राहुल गाँधी इस यात्रा के दौरान प्रवासी भारतीयों से मिलेंगे और इन देशों के यूनिवर्सिटी में छात्रों को सम्बोधित भी करेंगे। खबर के मुताबिक जिन तीन देशों में राहुल की यात्रा होनी है उन देशों में बड़ी संख्या में भारतीय रहते हैं। उन भारतीयों के निमंत्रण पर ही राहुल इन देशों की यात्रा कर रहे हैं।
बता दें कि राहुल गाँधी हर बार विदेश की यात्रा पर जाते रहे हैं। इसी साल उन्होंने नार्वे ,नीदरलैंड ,फ्रांस ,अमेरिका ,ब्रिटेन और बेल्जियम देशों की यात्रा की थी। इस यात्रा के दौरान उन्होंने कई कार्यक्रमों में हिस्सा भी लिया था और प्रवासी भारतीयों को संबोधित भी किया था। इसके साथ कई यूनिवर्सिटीज में छात्रों को सम्बोधित किया था। बता दें कि विदेशों में ये सभी कार्यक्रम इंडियन ओवरसीज कांग्रेस राहुल गाँधी के सभी कार्यक्रमों का आयोजन करवाती है। दुनिया में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस का संगठन है और यह संगठन काफी मजबूत भी माना जाता है।

Also Read: Latest Hindi News Political | Political samachar Today in Hindi
सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक राहुल गाँधी अपनी विदेश यात्रा से लौटने के बाद फिर से लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट सकते हैं। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पांच राज्यों के चुनाव में राहुल गाँधी ने काफी मेहनत की है और उन्हें उम्मीद है कि इन पांच राज्यों के चुनाव में पार्टी को लाभ होगा। कई राज्यों में उसकी सरकार बन सकती है। राहुल गाँधी काम से कम तीन राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनने की बात पहले ही कह चुके हैं।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button